गेहूं घोटाला: करोड़ों के गबन की आरोपी फरार IAS निर्मला मीणा ने किया सरेंडर

गेहूं घोटाले में आरोपी फरार निलंबित आईएएस अफसर निर्मला मीणा ने बुधवार को जोधपुर में एसीबी कार्यालय में सरेंडर कर दिया

News18Hindi
Updated: May 16, 2018, 5:01 PM IST
गेहूं घोटाला: करोड़ों के गबन की आरोपी फरार IAS निर्मला मीणा ने किया सरेंडर
निर्मला मीणा.
News18Hindi
Updated: May 16, 2018, 5:01 PM IST
राजस्थान में गेहूं घोटाले में फरार आरोपी निलंबित आईएएस अफसर निर्मला मीणा ने बुधवार को जोधपुर में एसीबी कार्यालय में सरेंडर कर दिया. 8 करोड़ के गेहूं घोटाले की आरोपी मीणा अग्रिम जमानत अर्जी 10 मई को सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज कर दिया गया था. तभी से मीणा के पास एसीबी के समक्ष सरेंडर करने के अतिरिक्त कोई चारा नहीं बचा था.

निर्मला मीणा पर 33 हजार क्विंटल गेहूं के गबन के आरोप लगे हैं. इस मामले में मीणा ने एसीबी से बचने के तमाम प्रयास किए लेकिन आखिर वह अपने ही बयानों में ऐसी फंसी कि फंसती चली गई. यही नहीं खुद के साथ अपने पति पवन मित्तल को भी फंसा बैठी.

दरअसल, गिरफ्तारी पर रोक के दौरान उसने जांच में सहयोग नहीं किया तो एसीबी ने उसकी प्रॉपर्टी खंगालनी शुरू कर दी. जिसमें करीब 10 करोड़ रुपए से अधिक की प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ.


एसीबी को मिली प्रॉपर्टी

एसीबी की जांच में निर्मला मीणा के पास जो प्रॉपर्टी मिली उसमें 20 बीघा जमीन, कई फ्लैट, माउंट आबू के रिसॉर्ट में कॉटेज, 3 बंगले और बैंक खातों में 48 लाख और 17 लाख की एफडीआर वाली चौंकाने वाली संपत्ति मिली. इसके अतिरिक्त उसके तीन लॉकर भी मिले हैं, जिनको खंगालना अभी बाकी है.

काम नहीं आया लुका-छिपी का खेल
एसीबी चार महीने से मीणा से पूछताछ की कोशिश कर रही है. लेकिन जनवरी से एसीबी के साथ मीणा लुका-छिपी का खेल खेलती रही. सेशन कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद निर्मला मीणा को राहत देते हुए हाईकोर्ट ने दो माह तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. लेकिन एक माह पहले हाईकोर्ट ने भी उसे राहत नहीं दी और इसके बाद निर्मला अपने पति पवन मित्तल के साथ फरार हो गई. अंतिम राहत के लिए वह सुप्रीम कोर्ट भी पहुंची लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- डेढ़ माह में जिग्नेश मेवाणी का दूसरा नागौर दौरा, भाजपा और कांग्रेस सतर्क

VIDEO: दलित समाज ने फूंका विधायक प्रहलाद गुंजल का पुतला

VIDEO: बहरोड़ लूट के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर व्यापारियों का धरना
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर