स्वाइन फ्लू से तीन और मौत, एक हजार स्वास्थ्यकर्मी उतरेंगे सोमवार को मैदान में

शनिवार को फिर स्वाइन फ्लू ने तीन लोगों की जान ले ली. पिछले 24 घण्टों में 4 मरीजों कि मौत हो चुकी है. इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजो के पाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: January 12, 2019, 11:56 PM IST
स्वाइन फ्लू से तीन और मौत, एक हजार स्वास्थ्यकर्मी उतरेंगे सोमवार को मैदान में
स्वाइन फ्लू के खिलाफ लड़ने को रणनीति तैयार करते सीएमएचओ व अन्य चिकित्सक
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: January 12, 2019, 11:56 PM IST
जोधपुर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते कहर को देख जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने ली आपात बैठक की. सोमवार से 1 हजार चिकित्साकर्मी  मैदान में उतरेंगे. जिले में स्वाइन फ्लू से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को फिर स्वाइन फ्लू ने तीन लोगों की जान ले ली. पिछले 24 घण्टों में 4 मरीजों कि मौत हो चुकी है. इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजो के पाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है. आज जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मथुरादास माथुर अस्पताल के अधीक्षक डॉ एमके आसेरी व सीएमएचओ सुनील बिस्ट के साथ आपात मीटिंग लेकर इस रोग को रोकने को लेकर कार्यों का जायजा लिया.

जोधपुर डीएम ने इस बीमारी से युद्ध स्तर पर निपटने के निर्देश दिए. एमडीएम अधीक्षक आसेरी ने बताया कि रोगी देरी से असप्ताल पहुंच रहे हैं जिसके कारण मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.साथ ही उन्होंने राहत की बात भी बताई कि रोगी लगातार स्वस्थ होकर जा रहे है. वहीं सीएमएचओ बिस्ट ने बताया कि सोमवार से इस बीमारी के खिलाफ चिकित्सा विभाग युद्ध स्तर पर कार्य करेगा.

करीब एक हजार चिकित्साकर्मी तीन दिन तक लगातार शहर में अधिकाधिक संभावित रोगियों को चिन्हित करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने इस बात की चिंता जताई कि आगे विवाह शादियों का सीजन आ रहा है. ऐसे में यह रोग तेजी से फैल सकता है. उन्होंने जनता से अपील की कि सर्दी, जुकाम व खांसी को हल्के में न लें. किसी योग्य चिकित्सक से इलाज करवाएं.




यह भी पढ़ें - कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

यह भी देखें -केमल फेस्टिवल 2019: सजे-धजे 'रेगिस्‍तानी जहाजों' के करतब देख दंग रह गए पर्यटक
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...