अपना शहर चुनें

States

Jodhpur News: टैंक में पानी का लेवल देखने छत पर चढ़ी युवती 30 फीट नीचे गिरी, दो दिन बाद मौत

जोधपुर में छत से नीचे गिरी महिला की दो दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई.
जोधपुर में छत से नीचे गिरी महिला की दो दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई.

जोधपुर में शुक्रवार को टंकी में पानी का लेवल देखने के लिए महिला छत पर चढ़ी थी. इस दौरान छत पर अंधेरा था, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और 30 फीट नीचे जा गिरी. दो दिन बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 10:08 AM IST
  • Share this:
जोधपुर. शहर की पावटा-बी रोड स्थित जालम विलास कॉलोनी निवासी महिला तीन दिन पहले बुधवार देर शाम छत पर टंकी में पानी का लेवल चेक करने गई थी. छत पर संतुलन बिगड़ा तो करीब 30 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गई. गंभीर घायल महिला को एमडीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार अलसुबह उसकी मौत हो गई. महामंदिर थाना प्रभारी लेखराज सिहाग ने बताया कि जालम विलास स्थित तुलसी कुंज निवासी ललित मुरजानी ने रिपोर्ट दी.

पुलिस के मुताबिक, ललित मुरजानी की पत्नी महक मुरजानी बुधवार शाम करीब 7:30 बजे छत पर बनी टंकी में पानी का लेवल देखने छत पर चढ़ी थीं. वहां लाइट नहीं थी, जिससे अंधेरे में महक का संतुलन बिगड़ गया और वह टंकी से सीधे करीब 30 फीट नीचे जमीन पर गिर गईं. गिरने की आवाज सुन परिजन दौड़कर बाहर आए तो महक गंभीर रूप से घायल और लहुलुहान मिलीं. उन्हें तत्काल मथुरादास माथुर अस्पताल ले गए.

हॉस्पिटल में दो दिन तक डॉक्टर्स ने घायल की जान बचाने के हरसंभव प्रयास किए, लेकिन शुक्रवार सुबह करीब सवा चार बजे डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, इसकी सूचना पर महामंदिर पुलिस ने मर्ग दर्ज कर औपचारिकताओं के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

छत पर टंकी में चढ़ना असुरक्षित, रैलिंग जरूर लगवाएं


पुलिस के मुताबिक, मुरजानी के घर की छत पर बनी टंकी पर चढ़ने के लिए पत्थर की पटि्टयों से सीढ़ियां बनी हुई हैं. इसी तरह शहर के अधिकांश घरों में भी सीढ़ियां बनी होती हैं. ये असुरक्षित सीढ़ियां कितने बड़े खतरे का सबब बन सकती है, इसका उदाहरण जालम विलास में देखने को मिला. ऐसे में शहरवासियों से अपील है कि वे घरों में ओवरहैड टैंक पर चढ़ने और इसकी सफाई के दौरान कोई हादसा न हो, इसके लिए सुरक्षा की दृष्टि से रैलिंग या अन्य इंतजाम जरूर करवाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज