जोधपुर में COVID-19 संक्रमण से एक दिन में 6 मौत, 18 पॉजिटिव केस आये सामने
Jodhpur News in Hindi

जोधपुर में COVID-19 संक्रमण से एक दिन में 6 मौत, 18 पॉजिटिव केस आये सामने
जोधपुर शहर में आज 6 कोरोना संक्रमितों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जोधपुर शहर में अनलॉक (Unlock) के बाद अब तक वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic coronavirus) के संक्रमण से 36 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 70 दिन की लॉकडाउन (Lockdown) अवधि में 19 लोगों की मौत हुई.

  • Share this:
जोधपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण की रफ़्तार तेजी से बढ़ती जा रही है. अनलॉक (unlock) शुरू होने के साथ ही जोधपुर शहर (Jodhpur City) में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है. आज जोधपुर के अस्पतालों में एक ही दिन में आधा दर्जन कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया जबकि 18 नये मामले सामने आए.

अनलॉक की प्रक्रिया के साथ बढ़े पॉजिटिव केस
जोधपुर शहर में अनलॉक की प्रक्रिया के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेहद तेजी से इजाफा हुआ है साथ ही जोधपुर शहर में अनलॉक के बाद अब तक कोरोना संक्रमित 36 लोगों की मौत हो चुकी है. आज एक दिन में ही 6 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया. मरने वालों में एम्स अस्पताल में भर्ती बाड़मेर के पचपदरा निवासी 65 वर्षीय बाबूलाल और 76 वर्षीय मांगीलाल, जोधपुर के 70 वर्षीय ओम प्रकाश, 43 वर्षीय बलवीर, 76 वर्षीय मोहिनी देवी और 65 वर्षीय अनन्त प्रकाश की इलाज के दौरान मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के संबोधन पर गहलोत का तंज, बोले- भारत-चीन गतिरोध पर भी बोलते, देश को हकीकत जानने का हक



लॉकडाउन के दौरान ये थे आंकड़े
70 दिन तक चले लॉकडाउन में शहर में कोरोना संक्रमित कुल 19 लोगों की मौत हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान मौतों के आंकड़े पर ब्रेक लगा था वहीं रिकवरी का आंकड़ा उच्च स्तर पर था. शहर में अब तक कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें से अधिकांश की उम्र 50 वर्ष के ऊपर थी और जिन्हें कोरोनावायरस संक्रमण के अलावा हृदय रोग व श्वास संबंधी तकलीफ पूर्व में ही थी. जोधपुर में अब तक पुराने वाले संक्रमण के चलते 55 लोगों की मौत हुई है वहीं अब तक 2811 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए जिनमें से 1.95 फ़ीसदी मरीजों की मौत हुई है. बुधवार को 18 नए पॉजिटिव केस सामने आए. शिक्षा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार आज जोधपुर शहर में 18 कोरोनावायरस संक्रमित नए मरीजों की पहचान हुई है के साथ ही मरीजों का आंकड़ा 2811 पहुंच चुका हैं. वहीं अब तक 2355 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज