यौन उत्पीड़न मामला: सजा के खिलाफ आसाराम की याचिका पर सुनवाई आज

आसाराम की एससी-एसटी कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. याचिका की सुनवाई जस्टिस निर्मलजीत कौर व जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में होगी.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: October 30, 2018, 7:51 AM IST
यौन उत्पीड़न मामला: सजा के खिलाफ आसाराम की याचिका पर सुनवाई आज
आसाराम (फाइल फोटो)
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: October 30, 2018, 7:51 AM IST
यौन उत्पीड़न मामले में राजस्थान के जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम को एससी-एसटी कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ दायर याचिका पर मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. याचिका की सुनवाई जस्टिस निर्मलजीत कौर व जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में होगी.

याचिका फ्रेस एडमिट के लिए विचाराधीन है. यानी मंगलवार को तय हो जाएगा कि आसाराम की याचिका खण्डपीठ सुनने के लिए स्वीकार करेगी या नहीं. लंबे समय बाद आसाराम के मामले में सुनवाई के लिए तारीख मुकर्रर की गई है. वाद सूची में आसाराम के मामले को दूसरे नंबर पर दर्ज किया गया है, यानी कोर्ट में न्यायिक कार्य शुरू होते ही यह पता चल जाएगा कि खण्डपीठ इस याचिका को सुनने के लिए स्वीकार करती है या खारिज कर देती है.

अगर याचिका स्वीकार कर ली जाती है, तो केस डायरी खण्डपीठ द्वारा तलब की जा सकती है. अधिवक्ता निशांत बोर्ड आसाराम का पक्ष रखेंगे, वही सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता पैरवी करेंगे.

गौरतलब है कि आसाराम को एससी एसटी कोर्ट के तत्कालीन पीठासीन अधिकारी मधुसूदन शर्मा की कोर्ट ने 25 अप्रैल 2018 को यौन उत्पीड़न के आरोप में दोषी मानते हुए आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. तब से आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी नंबर 130 के रूप में सजा काट रहा है. आसाराम लगभग पांच साल एक महीने से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है. जोधपुर पुलिस ने आसाराम को इंदौर आश्रम से 31 अगस्त 2013 को गिरफ्तार कर 1 सितम्बर 2013 को  जोधपुर लाई थी.

यह भी पढ़ें- आसाराम की टीम का ये है प्लान, 'बापू' से पहले शिल्पी को निकालेंगे बाहर
First published: October 30, 2018, 6:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...