राजस्थान हाईकोर्ट में Twitter सीईओ जैक डॉर्सी की याचिका पर सुनवाई आज

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने एफआईआर रद्द करवाने गुहार लगाई है. जैक डॉर्सी की याचिका पर आज हाईकोर्ट जस्टिस पीएस भाटी की कोर्ट में सुनवाई होगी.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 12, 2018, 3:57 PM IST
राजस्थान हाईकोर्ट में Twitter सीईओ जैक डॉर्सी की याचिका पर सुनवाई आज
ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी. (getty images)
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 12, 2018, 3:57 PM IST
ब्राह्मणों के खिलाफ घृणा फैलाने और नफरत को संस्थागत स्वरूप देने के आरोपों से घिरे ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी के खिलाफ जोधपुर में सलमान के जमानती राजकुमार शर्मा द्वारा पेश किए गए परिवाद पर जोधपुर के बासनी थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसके खिलाफ जैक डॉर्सी की ओर से याचिका दायर की गई है. विविध अपराधिक याचिका 482 पेश करते हुए डॉसी ने एफआईआर रद्द करवाने गुहार लगाई है. जैक डॉर्सी की याचिका पर आज हाईकोर्ट जस्टिस पीएस भाटी की कोर्ट में सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान: विधायकों की बैठक में नहीं निकला हल, मुख्यमंत्री कौन? अब राहुल करेंगे फैसला

सलमान के जमानती राजकुमार शर्मा ने गत 22 नवम्बर को एक परिवाद पेश कर एफआईआर दर्ज करवाने की गुहार की थी. परिवाद में जैक डॉर्सी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ए, 500, 501, 504, 505, 120बी, में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने की गुहार की गई थी. जिस पर अदालत के आदेश के बाद जोधपुर के बासनी थाना में एफआईआर संख्या 458 आब्लिक 2018 में उक्त सभी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

Jask Dorsey
इस पोस्टर पर है विवाद.


इस एफआईआर को रद्द करवाने को लेकर दायर विविध अपराधिक याचिका पर अब हाईकोर्ट जस्टिस पीएस भाटी की कोर्ट में सुनवाई होगी. जैक डॉर्सी की ओर से मुक्तेश माहेश्वरी व सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता पक्ष रखेंगे वही सरकार की ओर से सरकारी अधिवक्ता विक्रमसिंह राजपुरोहित पक्ष रखेंगे. राजकुमार शर्मा की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत पक्ष रखेंगे.
First published: December 12, 2018, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...