Home /News /rajasthan /

जोधपुर: केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने चंद घंटों में ऑक्सीजन प्लांट के लिए जुटाये 1.5 करोड़ रुपये

जोधपुर: केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने चंद घंटों में ऑक्सीजन प्लांट के लिए जुटाये 1.5 करोड़ रुपये

मंत्री शेखावत ने बताया कि अस्पताल के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए यह राशि ट्रांसफर कर दी गई है.

मंत्री शेखावत ने बताया कि अस्पताल के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए यह राशि ट्रांसफर कर दी गई है.

Bad condition of corona infection in Jodhpur : कोरोना संक्रमण के दौर में जोधपुर में चल रहे ऑक्सीजन संकट से निजात दिलाने के लिये केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने ऑक्सजीन जनरेशन प्लांट के लिये चंद घंटों में डेढ़ करोड़ रुपये जुटा दिये.

अधिक पढ़ें ...
जोधपुर. अपने संसदीय क्षेत्र जोधपुर को कोरोना महामारी (Corona epidemic) से उबारने के लिए प्रयासरत केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने चंद घंटों में शहर के महात्मा गांधी अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट (Oxygen generation plant) स्थापित कराने के लिए 1.5 करोड़ रुपए की राशि जुटा दी है. सीएसआर के माध्यम से यह राशि अस्पताल के खाते में ट्रांसफर भी हो गई है. कोरोना महामारी से जूझ रही सूर्यनगरी की हरसंभव सहायता में जुटे शेखावत ने 23 अप्रैल को अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपए दिए थे. 24 अप्रैल को उन्होंने एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में 500 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाने का प्रस्ताव जिला प्रशासन को दिया.

केन्द्रीय मंत्री शेखावत न केवल अधिकारियों से लगातार फीडबैक ले रहे हैं बल्कि वे अस्पतालों का दौराकर व्यवस्थाओं का जायजा भी ले रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री ने हाल ही में जोधपुर शहर के महात्मा गांधी अस्पताल (कोविड डेडीकेटेड सेंटर) दौरा किया. वहां अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजश्री बोहरा ने केंद्रीय मंत्री से अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगवाने का अनुरोध किया. केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने उन्हें जल्द समाधान निकालने का भरोसा दिलाया.



अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार से आमजन को राहत मिलेगी
महात्मा गांधी अस्पताल से लौटते ही केन्द्रीय मंत्री शेखावत ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए धन जुटाने की मुहिम में जुट गए. रात होते-होते उन्होंने सीएसआर के माध्यम से अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट और अन्य उपकरणों के लिए 1.5 करोड़ रुपए की व्यवस्था करा दी. सीएसआर से यह राशि उपलब्ध कराने के लिए केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने एप्लायड कम्युनिकेशन प्रा. लि. के प्रति आभार जताया है. उन्होंने कहा कि शहर के अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार से आमजन को राहत मिलेगी.

2 वेंटिलेटर, 5 मॉनिटर और अन्य आवश्यक उपकरण भी लिए जाएंगे
मंत्री शेखावत ने बताया कि अस्पताल के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए यह राशि ट्रांसफर कर दी गई है. प्रशासनिक औपचारिकता पूर्ण कर अतिशीघ्र इस प्लांट को स्थापित कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस राशि से ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के अलावा 2 वेंटिलेटर, 5 मॉनिटर और अन्य आवश्यक उपकरण भी लिए जाएंगे. इस प्लांट के लगने से अस्पताल की ऑक्सीजन की दैनिक आवश्यकता पूरी होगी.

Tags: Ashok Gehlot Government, Corona case in Rajasthan, Gajendra Singh Shekhawat, Oxygen Crisis, Positive India, Sanjeevani

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर