लाइव टीवी

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले- नेहरू की गलत नीतियों के चलते कश्मीर में लगा Article 370, गई 42 हजार लोगों की जान

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: November 4, 2019, 12:55 PM IST
केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले- नेहरू की गलत नीतियों के चलते कश्मीर में लगा Article 370, गई 42 हजार लोगों की जान
मीडिया से बात करते केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Union Minister Kailash Chaudhary)ने कहा है कि जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) की गलत नीतियों के चलते कश्मीर में Article 370 लागू हुआ जिसके कारण 42 हजार लोगों की जान गई.

  • Share this:
जोधपुर. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (Union Minister Minister of State for Agriculture Kailash Chaudhary) ने रविवार को कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) की गलत नीतियों के चलते जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) लागू हुआ और 42 हजार लोगों की जान गई. चौधरी अपने गृह जिले मे विद्या भारती की ओर से संचालित आदर्श विद्या मंदिर में स्कूली बच्चों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात कर रहे थे.

अयोध्या पर जो भी फैसला आएगा मंजूर होगा

केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि इसी महीने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है. राम मंदिर के फैसले पर साफ तौर पर कहना है कि जो भी फैसला आएगा वह मंजूर है. भारत हमेशा शांति के लिए जाना जाता है. इसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में चौधरी ने कहा कि राम मंदिर तो बनेगा और अयोध्या में ही बनेगा. उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में है. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सही तरीके से सुना है. जो भी फैसला आएगा हमें मंजूर है. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान आदर्श विद्या मंदिर पहुंच कर बच्चों से मुलाकात की थी. उसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की.

विपक्ष पर लगाया अफवाहें फैलाने का आरोप



कैलाश चौधरी ने कहा कि विपक्ष हमेशा से अफवाहें फैलाता आ रहा है. अनुच्छेद 370 हटने से पहले विपक्ष हमेशा से कहता था कि जम्मू- कश्मीर से अगर अनुच्छेद 370 हटा तो हालात खराब हो जाएंगे. आज आप देख सकते हैं कि अनुच्छेद  370 हटने के बाद पूरी तरह से हालात सामान्य हैं. मैं खुद भी जम्मू जा कर आया हूं. वहां के हालात एकदम सामान्य हैं और पूरे देश में अनुच्छेद  370 हटाने का स्वागत किया गया है.

ये भी पढ़ें- आरएलपी नहीं लड़ेगी निकाय चुनाव पर हनुमान बेनीवाल करेंगे ये काम ....
Loading...

मांस सूखने की तस्वीर देख बिश्नोई समाज ने किया हंगामा तो 5 हुए गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...