होम /न्यूज /राजस्थान /जोधपुर को ग्रीन सिटी बनाने के लिए युवाओं का अनूठा प्रयोग, घर-घर बांट रहे आकर्षक फूलों के गमले

जोधपुर को ग्रीन सिटी बनाने के लिए युवाओं का अनूठा प्रयोग, घर-घर बांट रहे आकर्षक फूलों के गमले

युवा उद्यमी दीपक सोनी का कहना है कि राजस्थान की सांस्कृतिक राजधानी जोधपुर में हमारे युवा शक्ति के द्वारा लगातार नवाचार ...अधिक पढ़ें

    मुकुल परिहार/जोधपुर. राजस्थान की सांस्कृतिक राजधानी जोधपुर जो हमेशा पर्यटकों को आकर्षित करता रहा है. अगर भीतरी शहर की बात करें तो अब भीतरी शहर के युवाओं ने क्लीन सिटी के साथ ही ग्रीन सिटी अभियान का भी आगाज कर दिया है. युवा उद्यमी दीपक सोनी के नेतृत्व में युवाओं की टोली में शहर के घरों के बाहर आकर्षक फूलों के गमलों को वितरित किया है. साथ ही घर मालिकों ने भी युवाओं के इस अभियान में जुड़कर उन आकर्षक गमलों और पौधों को भी गोद लिया.

    युवाओं के इस अभियान में जोधपुर के पर्यावरण प्रेमी और युवा उद्यमी प्रमोद धानदीया का विशेष सहयोग भी रहा. युवाओं द्वारा शुरू किया गया यह अभियान चरणबद्ध तरीके से ग्रीन सिटी कैंपेन के रूप में चलाया जाएगा. पहले चरण में भीतरी शहर के नवचोकीया क्षेत्र के रावतों की गली क्षेत्र से इस अभियान का आगाज किया गया. जहां क्षेत्रवासियों ने पहले चरण की शुरुआत में 300 से अधिक गमलों को भीतरी शहर के विभिन्न घरों व मोहल्लों के बाहर लगाया गया है वही इस अभियान को और आगे बढ़ाया जाएगा.

    इनका यह कहना
    भीतरी शहर में इस अभियान की शुरुवात करने वाले का बीड़ा उठाने युवा उद्यमी दीपक सोनी का कहना है कि राजस्थान की सांस्कृतिक राजधानी जोधपुर में हमारे युवा शक्ति के द्वारा लगातार नवाचार किया जाता रहा है. हमने पूर्व में ब्लू सिटी कैंपेन चलाकर भीतरी शहर की घरों को नीले रंग से भी रंगने के अभियान का आगाज किया था. हमारी टीम में ग्रीन सिटी अभियान को आगे बढ़ाने का कार्य शुरू किया है. पहले चरण में 300 से अधिक आकर्षक फूलों के गमले को वितरित किया गया है और इस अभियान को और चरणबद्ध तरीके से भी आगे बढ़ाया जाएगा.

    Tags: Jodhpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें