Home /News /rajasthan /

water to be remain under police guard in jodhpur city of rajasthan district collector issued orders check details rjsr

राजस्थान के इस शहर में पुलिस के पहरे में रहेगा पानी, जिला कलेक्टर ने जारी किये आदेश, जानें वजह

जोधपुर शहर के चारों फिल्टर प्लांट्स पर अब चौबीस घंटे पुलिस तैनात रहेगी.

जोधपुर शहर के चारों फिल्टर प्लांट्स पर अब चौबीस घंटे पुलिस तैनात रहेगी.

जोधपुर में फिल्टर प्लांट्स पर रहेगा पुलिस का पहरा: जोधपुर शहर के फिल्टर प्लांट्स अब पुलिस पहरे (Guard on water) में रहेंगे. जोधपुर जिला कलक्टर ने इसको लेकर आदेश जारी किये हैं. वहीं फिल्टर प्लांट्स की लगातार मॉनिटरिंग करने के लिये प्रभारी भी नियुक्त किये गये हैं. जानिये जिला कलक्टर को ऐसे आदेश क्यों जारी करने पड़े?

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर. पश्चिमी राजस्थान में स्थित जोधपुर शहर में पानी पर पहरा (Guard on water) बिठा दिया गया है. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने वर्तमान में नहरबंदी अवधि में हुई वृद्धि के कारण जोधपुर शहर में संभावित पेयजल समस्याओं (Drinking water problems) को देखते हुए उचित पेयजल प्रबंधन के लिए इमरजेंसी रिस्पांस टीम गठित की है. इसके तहत शहर के फिल्टर प्लांट्स पर 24 घंटे पुलिस जाब्ते के निर्देश दिए गये हैं. प्रत्येक फिल्टर प्लांट के लिए प्रभारी नियुक्त किये गये हैं. इसी क्रम में निगम को जल का दुरुपयोग करने वालों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गये हैं.

जिला कलेक्टर ने टीम के प्रभारी के रूप में अधिशासी अभियंता, मॉनिटरिंग जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग जोधपुर अनिल पुरोहित को नियुक्त किया है. आदेशानुसार इमरजेंसी रिस्पांस टीम नहरबंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति और परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी. इसके साथ ही रिस्पॉस टीम जिला कलेक्टर की ओर ली गई बैठक में दिए गए निर्देशों का पालन करवायेगी.

फिल्टर प्लांट्स पर अब चौबीस घंटे होगा पुलिस जाब्ता
जिला कलेक्टर ने शहर के कायलाना, चौपासनी, तखतसागर और झालामंड फिल्टर प्लांट की समुचित सुरक्षा के लिए 24 घंटे पुलिस जाब्ते की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

जल अपव्यय पर निगम रखेगा नजर
जिला कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त (उत्तर व दक्षिण) को निर्देशित किया कि वे शहर में जल अपव्यय सम्बन्धी सभी गतिविधियों का सतत निरीक्षण कर दोषियों पर जुर्माना लगाये. पेयजल के दुरुपयोग को पूरी तरह से रोकने का प्रयास करे. इसके साथ ही निगम द्वारा जन- जागरुकता अभियान चलाकर पेयजल के दुरुपयोग को रोके. वहीं आमजन को जल संग्रह के लिए आमजन के लिये भी करे.

व्यवस्था के लिए प्रभारी नियुक्त
जिला कलेक्टर ने शहर में स्थित चारों फिल्टर प्लांट्स की उचित मॉनिटिरिंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला रसद अधिकारी अनिल पवार को कायलाना फिल्टर प्लांट, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र एस एल पालीवाल को तखत सागर फिल्टर प्लांट, उपनिदेशक महिला एवं बाल अधिकारिता विभाग ओम प्रकाश को चौपासनी फिल्टर प्लांट और उपनिदेशक महिला अधिकारिता विभाग परसाराम को झालामंड फिल्टर प्लांट का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है.

Tags: Drinking water crisis, Jodhpur News, Rajasthan news, Water Crisis

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर