नियमों के पेंच में पाकिस्तान में फंसी पत्नी, भारत वापस लाने के लिए पति कर रहा संघर्ष
Jodhpur News in Hindi

नियमों के पेंच में पाकिस्तान में फंसी पत्नी, भारत वापस लाने के लिए पति कर रहा संघर्ष
लीलाराम ने पाकिस्तान में फंसी अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए भारत सरकार से गुहार लगाई है.

जोधपुर (Jodhpur) का एक शख्स अपने ससुराल पाकिस्तान (Pakistan) गया था. वह वहां से लौटकर भारत आ गया, लेकिन उसकी पत्नी को पाकिस्तान से भारत नहीं आने दिया गया. अब वह पत्नी को वापस लाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है.

  • Share this:
जोधपुर. भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर बनी फिल्म 'गदर' में हीरो सनी देओल की पत्नी बंटवारे के बाद पाकिस्तान चली जाती है. लेकिन वो पाकिस्तान (Pakistan) पहुंचकर पत्नी को अपने साथ भारत ले आता है. ये फिल्मी कहानी है, इसलिए इसमें सब कुछ संभव है. लेकिन एक आम आदमी की पत्नी यदि कानून पचड़े के चलते पाकिस्तान में फंस जाए, तो उसे पत्नी को वापस लाने के लिए किस कदर चप्पल घिसनी पड़ती है और बच्चे का क्या हाल होता है. इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है. ऐसा ही एक मामला जोधपुर (Jodhpur) में सामने आया है.

जोधपुर का एक शख्स अपने ससुराल पाकिस्तान गया था. वह वहां से लौटकर भारत आ गया, लेकिन उसकी पत्नी को पाकिस्तान से भारत नहीं आने दिया गया. अब असल जिंदगी का यह सनी देओल अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहा है.

पत्नी को नहीं मिली है भारतीय नागरिकता 



पेशे से मजदूर लीलाराम अपनी पत्नी जनता रह और बेटे के साथ जोधपुर के चोपासनी हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में रहते हैं. लीलाराम को भारत की नागरिकता मिल चुकी थी, लेकिन पत्नी जनता को नागरिकता नहीं मिल पाई है. इसलिए वह टर्म वीजा पर जोधपुर में रह रही थी. लॉकडाउन से पूर्व भारत सरकार से अनुमति लेकर यह परिवार पाकिस्तान गया था, लेकिन लॉकडाउन लगने और अनुमति की अवधि समाप्त हो जाने के चलते जब यह परिवार भारत लौटना चाहा, तो सिर्फ लीलाराम और उसके बच्चे को भारत में प्रवेश दिया गया. पत्नी को भारत आने नहीं दिया गया.
पत्नी ने वीडियो भेजकर लगाई भारत सरकार से गुहार 

अब लीलाराम सरकार से गुहार लगा रहा है कि उसकी पत्नी को भी भारत आने दिया जाए. लीलाराम की पत्नी पाकिस्तान से एक वीडियो संदेश भेजकर भारत सरकार से गुहार लगाई है. वीडियो में उसने कहा हा कि पाकिस्तान में महिलाओं के लिए माहौल ठीक नहीं है. विशेष तौर पर हिंदू महिलाओं के लिए पाकिस्तान में रहना नर्क में रहने के समान है. उसके बच्चे और पति भारत में हैं. इसलिए उसे भी जल्द भारत बुलाया जाए.

पाक विस्थापित नेता हिन्दू सिंह सोढ़ा ने आरोप लगाया है कि इस परिवार के साथ नाइंसाफी हुई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के जिस इलाके में लीलाराम की पत्नी फंसी हुई है, वहां आये दिन हिन्दू युवतियों व महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराया जाता है. पाकिस्तान में इस तरह के माहौल के कारण वहां के सैंकड़ों परिवार भारत आने को आतुर हैं. सोढा ने इस मामले में भारत सरकार से संज्ञान लेने का आग्रह किया है.

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading