लाइव टीवी

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, कांग्रेस बसपा को षड़यंत्रपूर्वक कमजोर करना चाहती थी
Karauli News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: November 25, 2018, 9:01 PM IST
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, कांग्रेस बसपा को षड़यंत्रपूर्वक कमजोर करना चाहती थी
बसपा प्रमुख मायावती। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मायावती ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस बसपा के साथ गठबंधन करना चाहती थी. लेकिन कांग्रेस की नीयत षड्यंत्र के तहत बसपा को कम सीटें देकर देकर उसे कमजोर बनाने की थी.

  • Share this:
बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को सवाई माधोपुर और करौली में चुनावी रैलियां कर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने का प्रयास किया. प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मायावती ने मंच से सीधे तौर पर बीजेपी और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए इस बार चुनाव में बसपा को समर्थन देने का आव्हान किया.

मायावती ने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी कई बरसों तक सत्ता में रही, लेकिन किसी भी वर्ग का विकास नहीं हो सका. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीजेपी आरक्षण को खत्म करना चाहती है. मंडल कमीशन की रिपोर्ट कांग्रेस शासन में ही आ गई थी, लेकिन दलित वर्ग के प्रति दुराभाव के चलते उसे लागू नहीं किया गया. मायावती ने अपने भाषण में सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की भी पैरवी की.

कांग्रेस बसपा को कम सीटें देना चाहती थी
मायावती ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस बसपा के साथ गठबंधन करना चाहती थी. लेकिन कांग्रेस की नीयत षड्यंत्र के तहत बसपा को कम सीटें देकर देकर उसे कमजोर बनाने की थी. यही वजह रही कि बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी अगर राजस्थान में सत्ता में आती है तो उत्तर प्रदेश की तर्ज पर 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति पर काम होगा.



यह भी पढ़ें: वसुंधरा के मंत्री ने कहा - मुझे नहीं जिताया तो आत्महत्या कर लूंगा, VIDEO वायरल



तीसरी शक्ति बनने के सपना है बसपा का
बसपा प्रदेश में एक अरसे से तीसरी शक्ति बनने के सपने संजो रही है, लेकिन कामयाबी अभी कोसों दूर है. पार्टी को पिछले चुनाव में तीन और वर्ष 2008 के चुनाव में 6 सीटें मिली थी. उत्तर प्रदेश से सटा होने के चलते पूर्वी राजस्थान में पार्टी का अच्छा खासा जनाधार है. यही वजह है कि मायावती ने पूर्वी राजस्थान के जिलों से अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया है. मायावती की चुनाव से पहले प्रदेश में कुल 8 रैलियां होनी है.

(रिपोर्ट: दिनेश शर्मा एवं धर्मेन्द्र शर्मा)

यह भी पढ़ें:  पांच साल में सीएम राजे की चल-अचल संपत्ति में करीब 48.5 लाख रुपए की हुई बढ़ोतरी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 8:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading