Assembly Banner 2021

करौली: जयपुर-बयाना पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

ट्रेन में लगी आग बुझाते रेलवे कर्मचारी

ट्रेन में लगी आग बुझाते रेलवे कर्मचारी

ट्रेन के एसी कोच में कोई यात्री नहीं होने से आग पर जल्द काबू पा लिया गया और बड़ा हादसा टल गया. सूचना के बाद रेलवे कर्मचारी मौके पर अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे और आग पर काबू पाया.

  • Share this:
करौली जिले के हिंडौन सिटी के सूरौठ इलाके में फतेहसिंहपुरा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को जयपुर-बयाना ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. एसी कोच में यात्रियों के नहीं होने व समय पर आग पर काबू पाने से बड़ा हादसा टल गया.

फतेहसिंहपुरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर वीरेंद्र चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि बयाना-जयपुर सवारी गाड़ी दोपहर बाद बयाना से जयपुर की तरफ जा रही थी. गाड़ी फतेहसिंहपुरा स्टेशन पर आकर रुकी तो गाड़ी के एसी कोच से अचानक धुंआ निकलने लगा. यात्रियों ने गाड़ी से धुंआ निकलता देख रेलवे कर्चमारियों को इसकी सूचना दी.

ट्रेन के एसी कोच में कोई यात्री नहीं होने से आग पर जल्द काबू पा लिया गया और बड़ा हादसा टल गया. सूचना के बाद रेलवे कर्मचारी मौके पर अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे और आग पर काबू पाया. जांच करने पर सामने आया की ट्रेन के एसी कोच के नीचे बैट्री बॉक्स से धुंआ निकल रहा था, जिसके बाद बैट्री बॉक्स खोला गया और आग पर काबू किया गया. स्टेशन मास्टर वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि बैट्री बॉक्स में आग लगने से आठ बैट्री जलकर नष्ट हो गई है. आग पर काबू करने के करीब आधे घंटे बाद ट्रेन को जयपुर के लिए रवाना किया गया.



यह भी पढ़ें- जब चलती ट्रेन में लगी आग, तो यात्रियों में मचा कोहराम
यह भी पढ़ें-  जयपुर में रोडवेज की चलती बस में लगी आग

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज