लाइव टीवी

भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दाऊजी मंदिर कमेटी ने किया प्रदर्शन

News18 Rajasthan
Updated: October 25, 2019, 1:16 PM IST
भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दाऊजी मंदिर कमेटी ने किया प्रदर्शन
प्रदर्शन करते

करौली में भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दाऊजी मंदिर कमेटी सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया और एसपी और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

  • Share this:
करौली. भू- माफिया (land mafia) के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दाऊजी मंदिर कमेटी के सदस्यों व कॉलोनी वासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और इसके खिलाफ जिला कलेक्टर और एसपी  (District Collector and SP) को ज्ञापन सौंपा. लोगों ने मामले की निष्पक्ष जांच एवं अतिक्रमण कारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. दाऊजी मंदिर कमेटी के सदस्यों ने बताया कि कुछ दबंग लोगों ने दाऊजी महाराज मंदिर व समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) की करोड़ों रुपए की जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है. जिसका परिवाद करौली कोतवाली में भी दिया है. लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

अतिक्रमणकारियों के पास जमीन का नहीं है कोई दस्तावेज 

इसी वजह से नाराज लोगों ने जिला कलेक्टर और एसपी को मामले से अवगत कराकर कार्रवाई करने की मांग की है. सदस्यों ने बताया कि अतिक्रमणकारियों के पास अतिक्रमण की गई जमीन के कोई दस्तावेज नहीं हैं और न ही इस जमीन से उनका कोई वास्ता है. इसके बावजूद अतिक्रमणकारियों ने जमीन पर रात में मंदिर की भूमि (खसरा नंबर 4748) पर भी कब्जा कर लिया.

जांच अधिकारी ने मालूम होने पर भी नहीं की कार्रवाई

मंदिर कमेटी के सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जांच अधिकारी को यह बात मालूम होने के बाद भी आज तक इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे लोगों में रोष है. मामले में सदस्यों ने जिला कलेक्टर एसपी से निष्पक्ष जांच कर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

(रिपोर्ट- धर्मेंद्र)

ये भी पढ़ें- मां सरस्वती पर की गई अशोभनीय टिप्पणी को लेकर भाजयुमो ने विधायक का पुतला फूंका
Loading...

कांग्रेस ने दर्ज की अब तक की सबसे बड़ी जीत, रीटा चौधरी 33704 मतों से जीतीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...