• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान में जानलेवा हुई भारी बारिश, मकान और दीवार ढहने से 4 की मौत, 1 बालक डूबा, प्रशासन की सांसें फूली

राजस्थान में जानलेवा हुई भारी बारिश, मकान और दीवार ढहने से 4 की मौत, 1 बालक डूबा, प्रशासन की सांसें फूली

करौली में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा होने लग गये हैं. बिजली विभाग के कार्यालय में पानी में डूबे ट्रांसफार्मर.

करौली में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा होने लग गये हैं. बिजली विभाग के कार्यालय में पानी में डूबे ट्रांसफार्मर.

Rajasthan monsoon update: पूर्वी राजस्थान के करौली जिले में हो रही भारी बारिश (Heavy rain) से बाढ़ जैसे हालात पैदा होने लग गये हैं. यहां बारिश के कारण एक मकान की दीवार ढह जाने से उसके नीचे दबने से पिता-पुत्री की मौत हो गई है.

  • Share this:

करौली. राजस्थान (Rajasthan) के कई इलाकों में हो रही बारिश अब जानलेवा (Deadly Heavy Rain) हो गई है. पूर्वी राजस्थान में लगातार गिर रहे पानी के कारण बाढ़ (Flood) जैसे हालात पैदा होने लग गये हैं. करौली के सपोटरा इलाके में भारी बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिर जाने से पिता-पुत्री की मौत (Death) हो गई है और एक बच्ची पानी में डूब गई. वहीं इससे सटे भरतपुर जिले में दीवार गिरने से उसके पास बैठी महिला की मौत हो गई. बूंदी में भी एक मकान ढह जाने से मासूम बच्ची की मौत हो गई और उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गये. जबर्दस्त बारिश के कारण ओवरफ्लो हुये कालीसिल बांध पर 3.5 फीट की चादर चल रही है. हालात देखकर प्रशासन की सांसें फूलने लग गई हैं.

करौली में भारी बारिश के कारण हादसा सपोटरा इलाके में हुआ. यहां भारी बारिश आफत बन गई. इलाके के भागीरथपुरा गांव में मकान की दीवार गिरने से रामचरण गुर्जर और उनकी बेटी निशा गुर्जर की मौत हो गई. जबकि निशा का भाई घायल हो गया. इसके अलावा जोड़ली में 15 वर्षीय बालक के डूबने की खबर आ रही है. इसकी सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है. वह पानी में डूबे बालक को तलाश रही है.

एक दर्जन से ज्यादा गांवों के लिये अलर्ट जारी
करौली के कालीसिल बांध पर 3.5 फीट की चादर चल रही है. इसको देखते हुये उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश मीणा ने अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट इस बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले गांवों नाथनबाड़ी, बंदा की डोंगरी, कांवटी, पूठन का पुरा, भंडारीपुरा, अमरगढ़, तलावका, तिखूटी, निशाना, गोरेहार, गांवदा, ऐकट, किराड़ी और बूकना गांव के लिये जारी किया गया है. लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने की दी नसीहत दी गई है.

भरतपुर में महिला तो बूंदी में मासूम बच्ची की मौत
दूसरी तरफ भरतपुर जिले में भी बारिश के कारण दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई. हादसा नगर उपखंड के सुंदरावली गांव में हुआ. हादसे का शिकार हुई महिला दीवार के पास बैठी थी. बूंदी के कापरेन इलाके में मकान ढह जाने से एक पूरा परिवार उसके नीचे दब गया. इनमें से मासूम बच्ची की मौत हो गई और उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गये.

बसेड़ी पार्वती नदी में उफान
धौलपुर में तूफानी बारिश से बसेड़ी पार्वती नदी में उफान आ गया है. यहां बाड़ी-बसेड़ी का रास्ता बंद हो गया है. पुलिस ने यहां आवागमन पर रोक लगाकर अलर्ट जारी किया है. वहीं भूतेश्वर मंदिर पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने घाटों पर श्रद्धालुओं के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. बसेड़ी कस्बे के थाने के सामने नाले में पानी आने से भी ग्रामीण क्षेत्र के करीब 1 दर्जन से अधिक गांव के रास्ते पूरी तरह से बंद हो गये हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज