दहेज हत्या: ससुरालवालों ने 26 वर्षीया बहू को मार डाला, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

करौली जिले के सपोटरा की ग्राम पंचायत बापौती के मांगरोल गांव में ससुरालवालों ने 26 वर्षीया बहू को मार डाला और शव को जलाने की कोशिश की.

Dharmendra | News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2019, 10:43 AM IST
दहेज हत्या: ससुरालवालों ने 26 वर्षीया बहू को मार डाला, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम
पुलिस पहुंची गांव में और शव का कराया पोस्टमार्टम
Dharmendra | News18 Rajasthan
Updated: April 18, 2019, 10:43 AM IST
सपोटरा की ग्राम पंचायत बापौती के मांगरोल गांव में दहेज नहीं देने के कारण पति सहित ससुराल पक्ष के 9 लोगों ने मंगलवार की शाम को एक 26 वर्षीया महिला की हत्या कर दी. इतना ही नहीं गुपचुप तरीके से दाह संस्कार करने का प्रयास भी किया, लेकिन सूचना मिलने पर पुलिस ने श्मशान से मृतका का अधजला शव निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सपोटरा में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया और एफएसएल टीम के साथ साक्ष्य जुटाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच पुलिस उपाधीक्षक कैलादेवी के सुपुर्द कर दी है.

पुलिस निरीक्षक मोहम्मद शफीक के अनुसार  खूड़ा चैनपुर (नादौती) निवासी मृतका के पिता रूपालाल ने मामला दर्ज कराया कि उसकी पुत्री माया देवी की शादी 2012 में ग्राम पंचायत बापौती के गांव मांगरोल के विजेन्द्र पुत्र हरकेश मीणा के साथ हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी. लेकिन शादी के बाद से ही पति विजेन्द्र,ससुर हरकेश,सास रमेशी देवी,जेठ राजेन्द्र, देवर रवि, चाची ससुर रामकेश, प्रेमलाल, मुनीम तथा प्रीतम दहेज की मांग को लेकर उसकी पुत्री को मारपीट कर प्रताड़ित किया करते थे.



आरोपियों ने उसकी पुत्री की हत्या कर उसकी लाश ट्रॉली में ड़ालकर श्मशान में ले जाकर साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से गुपचुप तरीके से दाह संस्कार कर दिया.  मांगरोल के परिचित ग्रामीणों से जानकारी लेने पर घटना की जानकारी मिली. जिसकी सूचना सपोटरा पुलिस को दी गई.

ये भी पढ़ें-

ऋषिकेश में ‘दहेज हत्या’ के आरोपियों पर कार्रवाई न होने से नाराज़गी, सीओ का घेराव

दहेज हत्या के आरोपी शिक्षक पति ने की खुदकुशी

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार