Home /News /rajasthan /

I Love You लिखी चुनरिया और साड़ी पर मचा बवाल, भड़के लोग, बैकफुट पर आये व्यापारी

I Love You लिखी चुनरिया और साड़ी पर मचा बवाल, भड़के लोग, बैकफुट पर आये व्यापारी

I Love You लिखी हुई साड़ियों और ओढ़नियों के मामले में विरोध बढ़ता देखकर व्यापारी बैकफुट पर आ गये.

I Love You लिखी हुई साड़ियों और ओढ़नियों के मामले में विरोध बढ़ता देखकर व्यापारी बैकफुट पर आ गये.

Karauli latest news: करौली जिले में 'I Love You' लिखी साड़ियों और ओढ़नियां को लेकर बवाल मच गया है. मीणा समाज के लोगों ने इन पर आपत्ति जताते हुये व्यापारियों को चेताया कि वे स्थानीय संस्कृति को छिन्न भिन्न करने वाली कोई ड्रेस बाजार में नहीं बेचेंगे. उसके बाद उन्होंने व्यापारियों की बैठक बुलाई. बैठक में तय हुआ कि इन आई लव यू लिखी साड़ियों और ओढ़नियों की बिक्री नहीं की जायेगी.

अधिक पढ़ें ...

करौली. करौली जिले के टोडाभीम उपखंड के कपड़ा बाजार में ‘I Love You’ लिखी हुई साड़ी और ओढ़नी बाजार में आने से बवाल मच गया है. इलाके के मीणा समाज में इसका खासा विरोध दिखाई दिया. आई लव यू लिखी साड़ी और ओढ़नी के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे हैं. क्षेत्रवासियों का आरोप है कि व्यापारियों ने अपने मुनाफे के लिए स्थानीय संस्कृति को भी नजरअंदाज कर दिया. राज्य और केंद्र सरकार लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े से बड़े कदम उठाने का प्रयास कर रही हैं वहीं कपड़ा उद्योग मिल मालिकों ने साड़ियों और ओढ़नियों पर कसीदाकारी कर आई लव यू लिखकर बेचने के लिए बाजार में उतार दी.

टोडाभीम उपखंड के बाजार में व्यापारियों ने इन साड़ियों और ओढ़नियों को बेचना भी शुरू कर दिया. जब यह साड़ी ग्रामीण क्षेत्र में पहुंची तो मीणा समाज के युवा भड़क उठे. उन्होंने इसका जमकर विरोध किया. वे तत्काल टोडाभीम उपखंड मुख्यालय पहुंचे. वहां उन्होंने व्यापारियों की बैठक बुलाई. बैठक में आई लव यू लिखी साड़ियां और ओढ़नियां नहीं बेचने की मांग की गई.

व्यापारियों ने मांगी ग्रामीणों से माफी
मामले में विरोध बढ़ता देखकर व्यापारी बैकफुट पर आ गये. व्यापारियों ने ग्रामीणों को पूरा विश्वास दिलाया कि बहन-बेटी सभी की बराबर है. आई लव यू लिखी साड़ियां और ओढ़नियों को बाजार में नहीं बेचा जाएगा. इसके साथ में भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं होने का भी व्यापारियों ने मीणा समाज के लोगों को भरोसा दिलाया. वहीं उन्होंने ग्रामीणों से माफी भी मांगी.

यह फैसला भी हुआ
कपड़ा मंडी में आयोजित हुई इस बैठक में व्यापार मंडल यह फैसला लिया गया कि कोई भी दुकानदार आई लव यू लिखी साड़ी और ओढ़नी नहीं बचेगा. भविष्य में ऐसा कोई पहनावा किसी के द्वारा नही मंगवाया जाएगा जिससे किसी को आपत्ति हो.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं वीडियो
आई लव यू लिखी इन साड़ियों और ओढ़नियों के वीडियो सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहे हैं. इन पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियायें दे रहे हैं. इनका विरोध कर रहे लोगों ने चेताया है कि अगर दुबारा हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा.

Tags: Karauli news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर