होम /न्यूज /राजस्थान /Grand Wedding : पूरे शहर में एक ही चर्चा, किसकी शादी हुई कि दुल्हन की तरह सज गया करौली?

Grand Wedding : पूरे शहर में एक ही चर्चा, किसकी शादी हुई कि दुल्हन की तरह सज गया करौली?

शहर में हाईवे हो या तमाम खास जगहें... हर चौक चौराहे और प्रमुख सड़क पर भव्य लाइटिंग देखकर लोग दंग थे कि हो क्या गया? न क ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – मोहित शर्मा

करौली. देश की महंगी शादियों की चर्चा तो कई बार होती है, लेकिन करौली में एक उद्योगपति की बेटी की शादी इसलिए चर्चा में है क्योंकि पूरा शहर जगमगा गया और बेटी के प्रति स्नेह की मिसाल भी यहां से मिली. करौली के इतिहास में यह पहली ऐसी शादी है, जब शहर के प्रमुख स्थान और नेशनल हाईवे 11 एक तरह से दुल्हन जैसा सज गया. वैसे तो अक्सर शादियों में घरों और मैरिज गार्डनों को सजाया जाता है, लेकिन करौली की इस शादी में शहर भर में मेहमानों के स्वागत के लिए भव्य सजावट की गई.

बेटी की शादी के अवसर पर की गई भव्य सजावट उन लोगों के लिए मिसाल पेश कर रही है, जो बेटी के जन्म को बोझ समझते हैं. शहर के जिन प्रमुख चौराहों पर रंगीन रोशनी वाली सजावट उद्योगपति अशोक सिंह धाभाई द्वारा कराई गई, वहां आते जाते लोग इसे ठहर कर देख रहे हैं. यही नहीं स्थानीय लोग रात के समय इस भव्य सजावट को देखने के लिए घरों से भी निकल रहे हैं. स्थानीय निवासी धीरेंद्र सिंह बैंसला ने बताया कि करौली के इतिहास की यह पहली शादी है, जिसमें शहर दुल्हन की तरह सज गया.

कितनी खास थी यह शादी?

करौली के प्रमुख उद्योगपति अशोक सिंह धाभाई की बेटी वैशाली सिंह धाभाई की शादी शुक्रवार 2 दिसंबर को शहर के अशोका मैरिज गार्डन में संपन्न हुई, जो शहर का सबसे महंगा शादी गार्डन है. इस शादी के लिए दूल्हे रोहित छोकर की बारात हरियाणा से आई थी. शादी समारोह में किरोड़ी सिंह मीणा (राज्यसभा सांसद), मनोज राजोरिया (करौली धौलपुर सांसद), हिमांशु शर्मा (भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष) और विजय बैंसला जैसे कई राजनेता और कई गणमान्य लोग शामिल हुए.

उद्योगपति अशोक सिंह धाभाई ने न्यूज़18 के साथ बातचीत में कहा, बेटी की शादी उनके लिए सबसे शुभ है. अब उनकी बेटी पराये घर की हो जाएगी लेकिन पिता के घर से उसकी विदाई धूमधाम से होगी और उसका भविष्य रोशन रहे, इस संदेश के साथ हम उसे नये घर में भेजेंगे. धाभाई ने कहा कि हर बेटी का पिता उसकी शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा ही करने का मन रखता है.

Tags: Karauli news, Unique wedding

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें