लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश के 4 व्यापारियों के साथ करौली में जहरखुरानी, एक को होश आया, 2 की हालत गंभीर
Karauli News in Hindi

Dharmendra | News18 Rajasthan
Updated: February 10, 2020, 3:30 PM IST
उत्तर प्रदेश के 4 व्यापारियों के साथ करौली में जहरखुरानी, एक को होश आया, 2 की हालत गंभीर
तीन व्यापारी अब भी अचेत है. इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के 4 पशु व्यापारी करौली (Karauli) के पशु मेले में आए थे. रविवार को चारों अचेत अवस्था में मिले। इनमें से एक को होश आ गया है जबकि तीन व्यापारी अब भी अचेत है. इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

  • Share this:
करौली. राजस्थान के करौली जिला मुख्यालय पर शिवरात्रि पशु मेला मैदान पर पशु खरीदने पहुंचे उत्तर प्रदेश के 4 व्यापारी जहरखुरानी का शिकार हो गए. उन्हें नशीला पदार्थ खिलाकर बदमाश अचेत होने पर उनके रुपए लेकर फरार हो गए. चारों व्यापारियों में एक को अस्पताल में इलाज के दौरान होश आ गया है जो अपने साथ 24 हजार रुपए की लूट की बात कह रहा है जबकि तीन अन्य व्यापारी अब भी बेहोशी की हालत में हैं. जानकारी के अनुसार मेला मैदान में 4 व्यापारियों को रविवार सुबह अचेत अवस्था में देखने पर अन्य पशुपालकों ने पुलिस को सूचना दी थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों व्यापारियों को सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां से दो को गंभीर हालात में जयपुर रेफर किया गया.

पुलिस ने चारों को अस्पताल पहुंचाया, 2 की हालत गंभीर
सामान्य चिकित्सालय चौकी प्रभारी चंद्र हुसैन ने बताया कि सुबह मेला मैदान पर पशु व्यापारियों के अचेत होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. चारों को चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया. पीड़ितों में उत्तर प्रदेश के पिन्नापुरा फतेहाबाद(आगरा) निवासी सूबेदार, गैदौली थाना दांतनगर (आगरा) का मौजीराम, पिन्नापुरा निवासी सूरजभान और एक अन्य शामिल हैं. इनमें से सूरजभान और एक अन्य की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया.

मेले में आने वाले पशुपालक और व्यापारी यहीं पर रुकते हैं तो आपस में हिलमिल जाते हैं. और कई बार साथ-साथ रहने के साथ खाना भी साथ ही पकाते हैं साथ ही खाते हैं. आशंका जताई जा रही है कि इसी आपसी भाईचारे और विश्वास का फायदा उठाते हुए बदमाश जहरखुरानी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए
.



एक व्यापारी के 24 हजार रुपए गायब मिले


उत्तर प्रदेश के पिन्नापुरा फतेहाबाद निवासी पशु व्यापारी सूबेदार के पर्चा बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. प्राथमिकी में बताया है कि वे शिवरात्रि मेले में पशु खरीदने आए थे. रात को दो अज्ञात जने उनके पास आए और उन्होंने व्यापारियों के साथ खाना बनाया. साथ ही खाना खाने के बाद व्यापारी बेहोश हो गए.
सूबेदार के अनुसार जब उसे होश आया तो जेब से 24 हजार गायब मिले. यह केवल एक व्यापारी सूबेदार के थे. अन्य तीन पशु व्यापारियों के बेहोश होने से फिलहाल और जानकारी नहीं मिल सकी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: देर रात IPS व IAS अफसरों की तबादला सूची जारी,पढ़ें-किसे क्या जिम्मा?

TikTok पर लड़की के साथ Video बनाने की क्रूर सजा, युवक की पिटाई, निर्वस्त्र कर शहर में घुमाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading