कैलादेवी लक्खी मेला कल से, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा भी पहुंचे धोक लगाने

राजस्थान के करौली जिले में उत्तर भारत का प्रसिद्ध कैला देवी लक्खी मेला बुधवार से शुरू होने जा रहा है.

ETV Rajasthan
Updated: March 13, 2018, 9:03 PM IST
कैलादेवी लक्खी मेला कल से, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा भी पहुंचे धोक लगाने
कैला देवी लक्खी मेला
ETV Rajasthan
Updated: March 13, 2018, 9:03 PM IST
उत्तर भारत के प्रसिद्ध कैला देवी लक्खी मेले का आगाज बुधवार से होने जा रहा है. 20 दिन चलने वाले इस मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा और व्यवस्था के लिए 1250 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. यातायात व्यवस्था में 600 से अधिक रोडवेज की बसें लगाई हैं. मेले में ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी.  300 से अधिक सफाईकर्मी तैनात किए गए है. अनुमान है कि इस मेले में 50 लाख से अधिक श्रद्धालु शिरकत करने वाले हैं.

कैला देवी मंदिर में मंगलवार को लालसोट विधायक और हाल ही बीजेपी में शामिल हुए राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार डॉ .किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे. डॉ. मीणा ने कैलादेवी मंदिर में लगाई धोक लगाई और खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी.

अतिक्रमण से आगंतुकों को हो रही परेशानी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्देश पर करौली से कैलादेवी तक पदयात्रियों को चलने हेतु करीब ढाई करोड़ की लागत से अलग से पदमार्ग बनाया गया लेकिन वह पूरा नहीं हुआ और जो बना उस पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया. मामले पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता विकास दीक्षित ने कहा कि करौली से कैलादेवी की सड़क की मरम्मत कार्य एक-दो दिन में कराया जाएगा. नई सड़क और फुटपाथ के लिए प्रस्ताव भेजे हैं. मंजूरी मिलने के बाद कार्य प्रारंभ कराया जाएगा.

(रिपोर्ट - धर्मेंद्र कुमार शर्मा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर