दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या की, पति सहित 9 के खिलाफ FIR

करौली- पुलिस श्मशान घाट पहुंची तब तक महिला शारदा मीना का शव जल चुका था.
करौली- पुलिस श्मशान घाट पहुंची तब तक महिला शारदा मीना का शव जल चुका था.

करौली में हिंडौन सदर थाना क्षेत्र के गांव मनेमा में एक विवाहिता की दहेज (Dowry) के लिए ससुराल के लोगों ने हत्या (Murder) कर दी. इतना ही नहीं हत्या के बाद गुपचुप तरीके से उसके शव का अंतिम संस्कार (Last rites) भी कर दिया. महिला के पति सहित नौ जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा हिंडौन सदर थाने में दर्ज (FIR) कराया गया है.

  • Share this:
करौली. हिंडौन सदर थाना क्षेत्र के गांव मनेमा में एक विवाहिता की दहेज (Dowry) के लिए ससुराल के लोगों ने हत्या (Murder) कर दी. इतना ही नहीं हत्या के बाद गुपचुप तरीके से उसके शव का अंतिम संस्कार (Last rites) भी कर दिया. महिला के पति सहित नौ जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा हिंडौन सदर थाने में दर्ज (FIR) कराया गया है. इस बीच आरोपी ससुराल वाले गांव से फरार हो गए हैं. पुलिस की टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही हैं.

मनेमा गांव में महिला की संदिग्ध मौत

हिंडौन सदर थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मनेमा गांव में महिला की संदिग्ध मौत व गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार करने की सूचना पर पुलिस टीम गांव में पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस को रोकने के लिए रास्ते में पत्थर डाल दिए. पुलिस श्मशान घाट पहुंची तब तक महिला शारदा मीना का शव
जल चुका था. उन्होंने कहा कि शारदा के भाई चेतराम ने महिला के पति प्रेम सागर सास-ससुर सहित 9 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है.
सदर थाना प्रभारी हिंडौन शैलेंद्र सिंह ने कहा कि मृत महिला के भाई ने दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कराया.




दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था

महिला के परिजनों ने रिपोर्ट में बताया कि शारदा की 10 मई 2016 को प्रेम सागर मीना के साथ शादी हुई. इस शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज दिया गया, लेकिन शारदा के ससुराल जन शारदा को और दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते थे. ससुराल जनों ने शारदा की हत्या कर बिना सूचना दिए पेट्रोल डाल कर उसके शव को जला दिया. विशेष महिला अपराध डीएसपी किशोर बुटोलिया ने बताया कि श्मशान घाट पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें रवाना की गई हैं.

ये भी पढ़ें - नवजात बच्ची को मारने की कोशिश, प्लास्टिक की थैली में बंद करके फेंका, जिंदा बची

ये भी पढ़ें - शादी के कार्ड पर भी छाए केजरीवाल, देखें वायरल तस्‍वीर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज