करौली में मासूस से रेप: पुलिस ने आरोपी के खिलाफ महज 83 घंटों में दाखिल की चार्जशीट

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. (Demo Pic)
पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. (Demo Pic)

करौली जिले के मासलपुर थाना इलाके में 5 वर्षीय मासूम बच्ची (Innocent baby girl) के साथ दरिदंगी (Rape) करने वाले नाबालिग आरोपी (Minor accused) के खिलाफ महिला थाना पुलिस ने महज 83 घंटों में कोर्ट में चार्जशीट (Chargesheet) पेश कर दी है.

  • Share this:
करौली. जिले के मासलपुर थाना इलाके में 5 वर्षीय मासूम बच्ची (Innocent baby girl) के साथ दरिदंगी (Rape) करने वाले नाबालिग आरोपी (Minor accused) के खिलाफ महिला थाना पुलिस ने महज 83 घंटों में कोर्ट में चार्जशीट (Chargesheet) पेश कर दी है. संभवतया यह राज्य का पहला मामला है जब पुलिस ने इतने कम समय में अपनी जांच पूरी कर आरोपी के खिलाफ कोर्ट (Court) में चार्जशीट पेश की है.

15 फरवरी की रात को हुई थी वारदात
महिला थाना अधिकारी सैयद शरीफ अली ने बताया कि मासूम से रेप करने के मामले में महज 83 घंटों में पॉक्सो कोर्ट में नाबालिग आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी गई है. इन 83 घंटों में आरोपी के खिलाफ जांच, बयान और सभी कागजी कार्रवाई पूरी की गई. महिला थाना अधिकारी ने बताया कि आरोपी पीड़िता का पड़ोसी है. वह 15 फरवरी की रात 10 बजे घर के बाहर खेल रही मासूम बालिका का अपहरण कर एक खेत में ले गया और उसके साथ रेप किया. बाद में बालिका को लहूलुहान हालत में छोड़कर फरार हो गया था. बाद में बालिका को तलाशा गया तो वह घायल अवस्था में खेत में मिली. इस पर परिजन उसे अस्पताल लेकर आए और पुलिस को सूचित किया.

36 घंटों में पकड़ा गया था नाबालिग आरोपी
वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने उसी रात 2 बजे मेडिकल बोर्ड गठित कर पीड़िता का मेडिकल करवाया गया. एसपी अनिल कुमार ने डीएसपी (महिला विशेष अपराध) किशोर बुटोलिया को मामले की जांच कर इसके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए थे. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया. प्रकरण में पुलिस तत्परता से कार्रवाई करते हुए महज 36 घंटों में नाबालिग आरोपी को निरुद्ध कर उसे बाल न्यायालय में पेश कर दिया. उसके बाद शेष विधिक कार्रवाई पूरी करके 83 घंटों में आरोपी के खिलाफ बुधवार को दोपहर में पॉक्सो कोर्ट में चालान पेश किया गया है.



पूर्व में भी 5 दिन में दाखिल की गई थी चार्जशीट
इससे पहले भी महिला थाना ने दिसंबर 2019 में महिला अत्याचार और पोक्सो एक्ट प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करते हुऐ महज 5 दिन में कोर्ट में चालान पेश कर रिकार्ड बनाया था.

 

5 साल की मासूम को उठा ले गया नाबालिग, खेत में किया रेप, लहुलुहान मिली पीड़िता

 

परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की बेल काटकर फिर चर्चा में आए 'सिंघम' IPS दिनेश एमएन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज