Home /News /rajasthan /

राजस्थान के करौली का सपूत जम्मू-कश्मीर के तंगधार में शहीद, आज आएगा पार्थिव शरीर

राजस्थान के करौली का सपूत जम्मू-कश्मीर के तंगधार में शहीद, आज आएगा पार्थिव शरीर

शहीद नायक जोगिंदर सिंह सोलंकी करौली जिले के हिण्डौन उपखंड के गांव महू इब्राहिमपुर के रहने वाले थे.

शहीद नायक जोगिंदर सिंह सोलंकी करौली जिले के हिण्डौन उपखंड के गांव महू इब्राहिमपुर के रहने वाले थे.

शनिवार को दोपहर बाद लाल जोगिंदर सिंह के परिवार को जब उनकी शहादत की सूचना मिली तो घर में मातम पसर गया. गांव में सन्नाटा पसर गया और शोक की लहर दौड़ पड़ी. शहीद के पार्थिव शरीर को रविवार को उनके पैतृक गांव लाया जाएगा

करौली. राजस्थान (Rajasthan) के करौली जिले के रहने वाले लाल जोगिंदर सिंह सोलंकी जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के तंगधार में ग्रेनेड ब्लास्ट में शहीद (Martyr) हो गए. शहीद नायक जोगिंदर सिंह सोलंकी करौली जिले के हिंडौन उपखंड के गांव महू इब्राहिमपुर के रहने वाले थे. जोगिंदर सिंह सेना की जाट बटालियन में जम्मू-कश्मीर के तंगधार में तैनात थे. शनिवार को हुए ग्रेनेड ब्लास्ट में जोगिंदर सिंह समेत सेना के दो जवान शहीद हो गए.

दोपहर बाद जोगिंदर सिंह के परिवार को उनकी शहादत की सूचना मिली तो घर में मातम पसर गया. गांव में सन्नाटा पसर गया और शोक की लहर दौड़ पड़ी. शहीद के पार्थिव शरीर को रविवार को उनके पैतृक गांव लाया जाएगा. महू इब्राहिमपुर निवासी सुरेश जाट के सुपुत्र जोगिंदर सिंह जनवरी 2004 में सेना भर्ती हुए थे.

शहीद जवान के हैं दो बेटे 
जोगिंदर की वर्ष 2000 में बाई जट्ट गांव की निवासी सविता के साथ शादी हुई थी. जोगिंदर सिंह के दो बेटे हैं. बड़ा बेटा नवीन कुमार 15 वर्ष और प्रवीण कुमार 12 वर्ष का है. रविवार को शहीद जोगिंदर की पार्थिव देह को पहले जयपुर लाया जाएगा. उसके बाद उसे उनके पैतृक गांव महू ले जाया जाएगा. यहां शहीद का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.



पिछले माह झुंझुनूं का बेटा हुआ था शहीद
बता दें कि पिछले दिनों झुंझुनूं का एक बेटा भी जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया था. 23 वर्षीय छत्रपाल सिंह झुंझुनूं जिले के छावसरी गांव के रहने वाले थे. जम्मू-कश्मीर में कुछ आतंकवादी सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे. इस दौरान सैनिकों ने उन्हें देख लिया और ललकारा. आतंकियों से जवानों की मुठभेड़ करीब 15 घंटे चली थी. इसमें छत्रपाल शहीद हो गए थे. सेना में पैरा ट्रूपर के पद पर तैनात छत्रपाल सिंह पांच साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे.

COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लागू किया राजस्थान महामारी अध्यादेश

पर्यटन मंत्री के निशाने पर पर्यटन निगम, RTDC में भ्रष्टाचार की जांच की मांग

Tags: Indian army, Jammu kashmir, Karauli news, Martyrs' Day, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर