लाइव टीवी

सुंदर गुर्जर ने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक, गांव में मन रहा जश्न

Dharmendra Singh | News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 11:25 AM IST
सुंदर गुर्जर ने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक, गांव में मन रहा जश्न
गोल्ड मेडल जीतने के बाद देश के झेडे के साथ जश्न मनाते सुंदर गुर्जर

राजस्थान के करौली जिले के देवलेन गांव के सुंदर गुर्जर ने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Para Athletics Championship) में स्वर्ण पदक (gold medal) हासिल किया है. इसके साथ ही उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक गेम्स के लिए टिकट पक्का कर लिया.

  • Share this:
करौली. पैरा ओलंपियन सुंदर गुर्जर ने रविवार को अपने कंधे की चोट से वापसी करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके दुबई में चल रहे विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Para Athletics Championship) में भाला फेंक प्रतियोगिता( Javelin Throw Competition) स्वर्ण पदक (gold medal) जीता. उन्होंने इस चैंपियनशिप में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता. इसके साथ ही उन्होंने अपने लंदन विश्व चैंपियनशिप 2017 के खिताब की भी रक्षा की है. वह विश्व चैंपियनशिप में 2 पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए. इससे पहले देवेंद्र झाझरिया ने 2013 और 2015 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण एवं रजत पदक जीते थे. इसके साथ ही टोक्यो पैरालंपिक गेम्स के लिए भी क्वालीफाई कर लिया.

मांसपेशियों का दर्द सहते हुए 61.22 मीटर भाला फेंका  

यहां गौरतलब है कि सुंदर करीब 2 माह पहले कंधे की मांसपेशियां फट गई थीं जिससे वह रिकवर कर रहे थे. प्रतियोगिता के दिन भी उन्हें काफी दर्द था लेकिन चैंपियन ने हौसला नहीं हारा एवं पेन किलर गोलियां लेकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. सुंदर अपने छठे प्रयास में एफ 46 की स्पर्धा में 61.22 मीटर भाला फेंका, उसके अलावा अजीत सिंह ने 59.40 मीटर की दूरी के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया.

देवलेन गांव में मिठाई खिलाकर मनाया जश्न 

मांसपेशियों में दर्द के बावजूद सुंदर गुर्जर ने भाला फेंक प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक अपने नाम किया


भारत ने इस चैंपियनशिप में अभी तक दो स्वर्ण एक रजत और एक कांस्य पदक जीता है. कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष गुरुशरण सिंह ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने हमेशा से देश को गौरवान्वित किया है. सुंदर के पैतृक गांव देवलेन में स्वर्ण पदक जीतने पर परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. गांव में खुशी का माहौल है.

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय जाट सम्मेलन में 12 देशों से पहुंचे 6 हजार से अधिक लोग
Loading...

...तो इस तरह महाराष्‍ट्र कांग्रेस के लिए राजस्‍थान बना 'कंट्रोल रूम'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...