करौली में टाइगर का आतंक, एक और युवक को बनाया शिकार, मौके पर ही हुई मौत

करौली जिले में टाइगर (Tiger) ने गुरुवार को एक युवक पर हमला (Attack) कर उसे अपना शिकार बना लिया. टाइगर के हमले में युवक की जान (Death) चली गई. टाइगर के हमले में युवक की मौत के बाद इलाके में दहशत (Panic) का माहौल है.

Dharmendra | News18 Rajasthan
Updated: September 12, 2019, 11:39 AM IST
करौली में टाइगर का आतंक, एक और युवक को बनाया शिकार, मौके पर ही हुई मौत
घटना करौली जिले के सपोटरा उपखंड के बसारी गांव में गुरुवार को अलसुबह हुई। फाइल फोटो
Dharmendra | News18 Rajasthan
Updated: September 12, 2019, 11:39 AM IST
करौली. जिले में टाइगर (Tiger) ने गुरुवार को एक युवक पर हमला (Attack) कर उसे अपना शिकार बना लिया. टाइगर के हमले में युवक की जान (Death) चली गई. टाइगर के हमले में युवक की मौत के बाद इलाके में दहशत (Panic) का माहौल है. खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने घटना को दुखद बताते हुए वन विभाग के आला अधिकारियों से की वार्ता की. उन्होंने जल्द ही टाइगर को ट्रेंकुलाइज (Tranquilize) कर जंगल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं. इसी टाइगर ने गत 31 जुलाई को एक ग्रामीण पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार डाला था.

बसारी गांव में अलसुबह हुई घटना
जानकारी के अनुसार घटना सपोटरा उपखंड के बसारी गांव में गुरुवार को अलसुबह हुई. वहां सिमिर बाग निवासी पिंटू माली अपने खेत पर जा रहा था. इसी दौरान टाइगर ने उस पर हमला कर दिया. टाइगर ने पिंटू की गर्दन को नौंच डाला, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. मौके पर युवक के टाइगर से संघर्ष के निशान मिले हैं. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने वन विभाग और प्रशासन को इसकी सूचना दी. इस पर वनकर्मी मौके पर पहुंचे हैं. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो रखे हैं.

गत 31 जुलाई को भी किया था शिकार

शिकार करने वाले टाइगर की पहचान टी-104 के रूप में हुई है. यह टाइगर रणथम्भौर टाइगर रिजर्व का है. यह पहले भी वन क्षेत्र से बाहर आया था. तब इसने गत 31 जुलाई को ग्रामीण रूप सिंह माली को अपना शिकार बनाया था. उसके बाद वन विभाग ने बड़ी मशक्कत से एक माह पहले गत 12 अगस्त को ट्रेंकुलाइज कर इसे वापस रणथम्भौर में भिजवाया था. उसके बाद यह फिर वहां से बाहर आ गया. पिछले 2-3 तीन दिन से इसकी उपस्थिति इसी क्षेत्र में है. कल भी घटना स्थल के आसपास ही टाइगर के पगमार्क मिले थे.

भीलवाड़ा में किशोरी के साथ खेत में गैंगरेप, किसी तरह छूटकर भागी पीड़िता

अशोक गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 30 सितंबर से तबादलों पर रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...