अपना शहर चुनें

States

Covid 19: नए स्ट्रेन का कोटा में बढ़ा खतरा, ब्रिटेन से शहर आए 25 लोग

कोरोना का खतरा बढ़ने के साथ ही कोटा में प्रशासन और स्वास्‍थ्य विभाग सतर्क हो गया है. (सांकेतिक फोटो)
कोरोना का खतरा बढ़ने के साथ ही कोटा में प्रशासन और स्वास्‍थ्य विभाग सतर्क हो गया है. (सांकेतिक फोटो)

लंदन से नवंबर और दिसंबर माह में बड़ी संख्या में लोग कोटा पहुंचे हैं. ऐसे में इनके साथ कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया स्ट्रेन भी आ सकता है. इसी बात की आशंका को लेकर अब प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2020, 5:10 PM IST
  • Share this:
कोटा. अब कोटा में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ता दिख रहा है. पहले से कोरोना की मार झेल रहे कोटा में अब कुछ लोगों के लंदन से शहर में आने के कारण प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है. राज्य सरकार ने लंदन से कोटा आने वाले 23 लोगों के सूची जारी की है. ये सभी लोग नवंबर और दिसंबर में कोटा पहुंचे हैं. सभी दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद कोटा पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि लंदन से आने वाले या‌त्रियों में अंतिम व्यक्ति 20 दिसंबर को कोटा पहुंचा था. अब प्रशासन और चिकित्सा महकमा हरकत में आ गया है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता सितंबर माह में लग गया था. ये सभी लोग जो लंदन से कोटा आए हैं वे इसके बाद ही आए हैं. वहीं बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि कुछ लोग कहीं और पहले लैंड करने के बाद भारत तक पहुंचे हों और फिर कोटा तक आए हों.

दूसरे शहरों में भी फैल सकता है संक्रमण
वहीं अब स्वास्‍थ्य विभाग को ये भी चिंता है कि सभी लोग अन्य लोगों के संपर्क में भी आए होंगे और वे अन्य राज्यों या शहरों के भी हो सकते हैं. ऐसे में दूसरे शहरों और राज्यों में भी संक्रमण फैलने का खतरा है. बताया जा रहा है कि इनमें से अधिकांश लोगों ने शादी समारोह में भी शिरकत की. ऐसे में ये लोग बड़ी संख्या में अन्य लोगों के संपर्क में आए होंगे जो संक्रमण फैलने के खतरे को काफी बढ़ा देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज