लाइव टीवी

धमाकों से दहला कोटा, दो मंजिला मकान में फटे 3 गैस सिलेंडर, अफरातफरी मची, देखें वीडियो

News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 1:28 PM IST
धमाकों से दहला कोटा, दो मंजिला मकान में फटे 3 गैस सिलेंडर, अफरातफरी मची, देखें वीडियो
सिलेंडर फटने की घटना नयापुरा में खाई रोड पर रात करीब 8 बजे हुई. वहां दो मंजिला मकान में अचानक गैस सिलेंडर फटा और धमाके के साथ आग लग गई. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

हादसे में किसी के हताहत हाेने की खबर नहीं है, पुलिस (Police) के अनुसार मकान में अवैध तौर पर एलपीजी (LPG) सिलेंडर भरने का काम होता था, यहां से 6 गैस सिलेंडर भी जब्त किए गए हैं.

  • Share this:
कोटा. शहर में शुक्रवार रात को दो मंजिला मकान (Two storey house) में एक के बाद एक तीन गैस सिलेंडर फट (Gas cylinder blast) गए और वहां जबर्दस्त आग (Fire) लग गई. इस मकान का मालिक घर में अवैध (Illegal) रूप से एलपीजी गैस सिलेंडर रिफिल (Refill) करने का काम करता है. सिलेंडर फटने से हुए धमाकों के कारण आसपास का क्षेत्र दहल उठा और वहां हड़कंप मच  गया. मौके पहुंची दमकलों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू (Control) पाया. हालांकि अभी तक मामले में किसी के हताहत हाेने की खबर नहीं है.

एक के बाद एक हुए तीन धमाके
सिलेंडर फटने की घटना नयापुरा में खाई रोड पर रात करीब 8 बजे हुई. वहां दो मंजिला मकान में अचानक गैस सिलेंडर फटा और धमाके के साथ आग लग गई. उसके तत्काल बाद दो और सिलेंडर फटने से हुए धमाकों से आसपास का इलाका दहल उठा. लोगों में दहशत फैल गई और वहां भगदड़ मच गई. आग मकान की दूसरी मंजिल पर लगी थी. सूचना पर सब्जीमंडी फायर स्टेशन से 7 दमकलें और नयापुरा व रामपुरा पुलिस मौके पर पहुंची. हादसे के समय ऊपर की मंजिल में कोई मौजूद नहीं था. मकान मालिक नीचे के मकान में रहता है.



आधा दर्जन गैस सिलेंडर और मिले
उसके बाद आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग बुझाने के बाद पुलिस ने मकान के अंदर की तलाशी ली तो उसमें आधा दर्जन गैस सिलेंडर और मिले. इस पर पुलिस ने उनको जब्त कर लिया. भीषण आग से पूरा मकान खंडहर में तब्दील हो गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. गनीमत रही कि इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन हादसे के बाद काफी देर तक इलाके में दहशत का माहौल बना रहा. देर रात तक पुलिस इस मामले में कार्रवाई में जुटी हुई थी.

(रिपोर्ट: अर्जुन अरविंद)
Loading...

ये भी पढ़ेंः निकाय चुनाव: रणभूमि में 7,944 उम्मीदवार, 14 प्रत्याशी निर्विरोध पार्षद बने

वीरांगना सायरा बानो ने कहा दुनिया को 'अलविदा', 90 साल शौहर की याद में गुजारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...