लाइव टीवी

बारां में शुरू हुआ 60 दिवसीय 'बाल विवाह निषेध' अभियान
Kota News in Hindi

ETV Rajasthan
Updated: April 23, 2017, 2:03 PM IST
बारां में शुरू हुआ 60 दिवसीय 'बाल विवाह निषेध' अभियान
फोटो-(ईटीवी)

राजस्थान विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत पूरे राज्य में चलाए जाने वाले 'बाल विवाह निषेध' कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बारां के तत्वावधान में रविवार को न्यायायल परिसर में बाल विवाह निषेध कार्यक्रम की शुरुआत की गई.

  • Share this:
राजस्थान विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत पूरे राज्य में चलाए जाने वाले 'बाल विवाह निषेध' कार्यक्रम के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बारां के तत्वावधान में रविवार को न्यायायल परिसर में बाल विवाह निषेध कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इस कार्यक्रम में जनजागृति रैली का भी आयोजन किया गया.

यूं तो बाल विवाह को रोकने के लिए कई कानून और सजा का प्रावधान है, लेकिन इस पर पूर्णतः रोक के लिए आज भी लोगों में जागरूकता होनी जरुरी है इसलिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा लोगों को बाल विवाह की रोकथाम के लिए 60 दिवसीय जनजागृति अभियान की शुरुआत की गई.

बारां न्यायायल परिसर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें जिला न्यायधीश रवि कुमार गुप्ता, अतिरिक्त जिला नयायधीश हरी मोहन गुप्ता, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता गुप्ता, जिला कलेक्टर एस पी सिंह, पुलिस अधीक्षक डी डी सिंह ने पोस्टर और पम्पलेट का विमोचन किया.



कार्यक्रम में जनजागृति रैली का भी आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, स्काउट गाइड सहित जिले के न्यायिक कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.



यह रैली बाल विवाह रोकने के प्रति नारेबाजी करती हुई शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरी. इस अभियान के 60 दिनों तक न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी जिले के गांव ढाणियों में जाकर बाल विवाह के दुष्परिणाम और कानूनी नियमों की जानकारी देंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2017, 2:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading