Home /News /rajasthan /

अचानक अंदर गिरे बर्तन, दुकानदार झांका तो उड़े होश, डिब्बों के ऊपर बैठा था 8 फीट लंबा अजगर

अचानक अंदर गिरे बर्तन, दुकानदार झांका तो उड़े होश, डिब्बों के ऊपर बैठा था 8 फीट लंबा अजगर

Kota Latest News: कोटा के टिपटा स्थित गढ़ पैलेस के पास हलवाई की दुकान में घुस गया अजगर सांप

Kota Latest News: कोटा के टिपटा स्थित गढ़ पैलेस के पास हलवाई की दुकान में घुस गया अजगर सांप

Kota News : कोचिंग नगरी कोटा कई बार वन्य जीव-जंतुओं के लिए सुर्खियों में आ जाती है. यहां जंगल के पास सड़क पर कई बार पेंथर को चहलकदमी करते लोगों ने देखा है. हालांकि सवाई माधोपुर के टाइगर की तरह पेंथर यहां लोगों पर हमला नहीं करते. इस बार कोटा में आठ फुट लंबा अजगर निकल आया. कोटा शहर (Kota city) के टिपटा स्थित गढ़ पैलेस के पास हलवाई की दुकान में छिपे बैठे इस अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया.

अधिक पढ़ें ...

कोटा. कोटा शहर (Kota city) के टिपटा स्थित गढ़ पैलेस के पास एक हलवाई की दुकान में अजगर (Python) सांप घुस गया और अलमारी में जाकर बैठ गया. एक के बाद एक बर्तन गिरने पर दुकान मालिक (Shopkeeper) ने अंदर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए. करीब 8 फीट लंबा अजगर सांप डिब्बों के ऊपर बैठा हुआ था. हलवाई सीताराम ने पर्यावरण प्रेमी गोविंद शर्मा को मौके पर बुलाया. गोविंद शर्मा ने मौके पर पहुंचकर अजगर को पकड़ा. फिर सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा दिया.

करीब 10 किलो वजनी अजगर सामानों के पीछे छिपा हुआ था. दुकान के कर्मचारी डर के मारे बाहर बैठे हुए थे. गोविंद बताया कि मंगलवार देर शाम को मौके पर पहुंचकर अजगर को पकड़ने का प्रयास किया. पहले दुकान का सामान हटाया। फिर सावधानी पूर्वक अजगर को पकड़ा. रेस्क्यू के दौरान अजगर थोड़ा आक्रामक हुआ. उसने छूटने का प्रयास किया.

इस इलाके में 5 अजगर सांप को रेस्क्यू किया जा चुका है

करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू किया जा सका. तब जाकर दुकानदार ने राहत की सांस ली. गोविंद ने बताया कि गढ़ पैलेस में अजगर, सहित अन्य सांप है. इससे पहले भी इस इलाके में 5 अजगर सांप को रेस्क्यू किया जा चुका है. वर्तमान में यहां नाले की खुदाई का काम चल रहा है. पिछले 3-4 दिन से अजगर को इस इलाके में घूमते हुए देखा गया था.

Tags: Kota news, Kota News Update, Python Viral Video, Rajasthan news, Rajasthan news live

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर