लाइव टीवी

कोटा: पावर ग्रिड स्टेशन में घुसा 8 फीट लंबा अजगर, लोगों में मचा हड़कंप
Kota News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: December 19, 2019, 1:25 PM IST
कोटा: पावर ग्रिड स्टेशन में घुसा 8 फीट लंबा अजगर, लोगों में मचा हड़कंप
कोटा में पावर ग्रिड स्टेशन पर दिखा 8 फीट लंबा अजगर

कोटा (Kota) जिले के 400 केवी पावर ग्रिड स्टेशन पर 8 फीट से ज्यादा लंबा अजगर (Python) दिखाई दिया. अजगर के आने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) जिले के 400 केवी पावर ग्रिड स्टेशन पर 8 फीट से ज्यादा लंबा अजगर (Python) दिखाई दिया. अजगर के आने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. बता दें कि गेस्ट हाउस के पास ग्रिड के बिजली कर्मचारी (Power worker) तैनात थे, जिन्हें यह अजगर नजर आया. अजगर के मिलने से बाद वहां मौजूद लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी स्नेक कैचर (Snake catcher) को दी. स्नेक कैचर ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद अजगर पर काबू पाया.

गेस्ट हाउस के पास छिपा मिला 8 फीट लंबा अजगर

घटना शहर के नांता स्थित 400 केवी पावर ग्रिड स्टेशन की है, जहां बुधवार रात अजगर गेस्ट हाउस के पास दिखाई दिया, जो एक ड्रम के पास छिपा हुआ था. रोशनी में दिखाई दिए अजगर को देखकर ग्रिड में डयूटी पर तैनात कर्मचारियों ने उसे खदेड़ने का प्रयास किया. 2 घंटे की मशक्कत के बाद भी अजगर सर्द मौसम में कुंडली बनाकर दुबका रहा. उसमें कोई हलचल तक नहीं हुई.

अजगर को पकड़ने के बाद बन विभाग ने उसे जंगल में छोड़ा
अजगर को पकड़ने के बाद बन विभाग ने उसे जंगल में छोड़ा


कड़ी मशक्कत के बाद स्नेक कैचर ने अजगर को काबू में किया

हंगामा मचने पर रात को ही स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को सूचना दी गई. स्नेक कैचर ने मौके पर पहुंचकर अजगर को काबू में किया. करीब पौन घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को काबू में किया गया. इस दौरान उसने कई बार स्नेक कैचर पर हमला करने का प्रयास किया. अजगर के पकड़ में आने के बाद 400 केवी पावर ग्रिड स्टेशन के बिजली कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. पकड़े गए भारी-भरकम अजगर को बाद में वन विभाग (Forest Department) की निगरानी में प्राकृतिक आवास के लिए उसे जंगल में छोड़ा गया.

( कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट )यह भी पढ़ें- दुकानदार को चकमा देकर महिला चोर गैंग ने दुकान से चोरी किए सूट, देखिए VIDEO

यह भी पढ़ें- महिला सशक्तिकरण: गहलोत सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 1000 करोड़ की इंदिरा महिला शक्ति योजना का शुभारंभ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर