लाइव टीवी

ACB Action: कोटा जिला प्रमुख का पीए 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, सह-आरोपी फरार

News18 Rajasthan
Updated: December 13, 2019, 8:01 PM IST
ACB Action: कोटा जिला प्रमुख का पीए 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, सह-आरोपी फरार
जिला प्रमुख के पीए चन्द्रप्रकाश गुप्ता और जिला परिषद कार्यालय के कनिष्ठ सहायक कमलकांत वैष्णव ने विकास कार्यों की वित्तीय स्वीकृति जारी करवाने और ऑडिट नहीं करवाने की एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कोटा जिला प्रमुख के पीए को 25 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) कर लिया.

  • Share this:
कोटा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कोटा जिला प्रमुख के पीए को 25 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. वहीं रिश्वत मांगने का सह-आरोपी जिला परिषद (District Council) का कनिष्ठ सहायक ब्यूरो के हाथ नहीं आया. एसीबी की कार्रवाई से जिला परिषद कार्यालय हड़कंप (Stir) मच गया. ब्यूरो पूरे मामले की जांच में जुटा हुआ है.

विकास कार्यों की वित्तीय स्वीकृति जारी करवाने की एवज में मांगी थी रिश्वत
ब्यूरो की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस संबंध में परिवादी काल्याखेडी सरपंच ने हाल ही में ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी. परिवादी ने ब्यूरो को बताया कि जिला प्रमुख का पीए चन्द्रप्रकाश गुप्ता और जिला परिषद कार्यालय का कनिष्ठ सहायक कमलकांत वैष्णव विकास कार्यों की वित्तीय स्वीकृति जारी करवाने और ऑडिट नहीं करवाने की एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत की मांग रहे हैं.

शिकायत का सत्यापन 3 दिन पहले ही करा लिया था

परिवादी की शिकायत का ब्यूरो ने 10 दिसंबर को सत्यापन कराया. सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने पर शुक्रवार को ब्यूरो ने आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया. ब्यूरो ने परिवादी को आरोपियों को रुपए देने के लिए जिला परिषद कार्यालय भेजा. वहां पर परिवादी को जिला प्रमुख का पीए चंद्रप्रकाश गुप्ता मिला. इस पर परिवादी ने गुप्ता को रिश्वत की राशि दी. इसी दौरान इशारा पाकर ब्यूरो की टीम ने गुप्ता को रुपए लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया.

ब्यूरो की कार्रवाई से जिला परिषद में मचा हड़कंप
जिला परिषद में ब्यूरो की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया. उसके बाद ब्यूरो की टीम ने पकड़े गए चन्द्रप्रकाश गुप्ता के बजरंग नगर स्थित आवास पर भी सर्च अभियान चलाया. इस बीच एसीबी की कार्रवाई की भनक पाकर सह-आरोपी कमलकांत फरार हो गया. ब्यूरो पूरे मामले की जांच में जुटा हुआ है.(रिपोर्ट: ओमप्रकाश मारू)

शराब के लिए बेटे ने माता-पिता को काट डाला था, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

नागौर बना कश्मीर: जबर्दस्त ओलावृष्टि, ओलों की चादर बिछी, पारा गिरा, ठंडक बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 7:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर