अपना शहर चुनें

States

कोटा: 9 बच्चोंं की मौत के बाद जागी गहलोत सरकार, जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक को हटाया

पदभार ग्रहण करने के बाद डॉक्टर अशोक मूंदड़ा ने कहा कि अस्पताल के स्टाफ से बेहतर सामंजस्य बिठाकर चिकित्सा व्यवस्था बेहतर की जाएगी.
पदभार ग्रहण करने के बाद डॉक्टर अशोक मूंदड़ा ने कहा कि अस्पताल के स्टाफ से बेहतर सामंजस्य बिठाकर चिकित्सा व्यवस्था बेहतर की जाएगी.

Kota: 9 बच्चों की मौत के 5 दिन बाद डॉ एससी दुलारा को हटाकर डॉ अशोक मूंदड़ा को अस्पताल का नया अधीक्षक बनाया गया है.

  • Share this:
कोटा. बच्चों की मौत को लेकर चर्चा में आये संभाग के सबसे बड़े मातृ-शिशु जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital) के मामले में राज्य सरकार (Gehlot Government) ने बड़ा एक्शन लेते हुए अधीक्षक को हटा दिया है. सरकार द्वारा गठित कमेटी की जांच रिपोर्ट में अस्पताल अधीक्षक की लापरवाही सामने आई है. जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया है. घटना के 5 दिन बाद अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर एससी दुलारा को हटाकर उनकी जगह फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. अशोक मूंदड़ा को नया अधीक्षक बनाया गया है.

पदभार ग्रहण करने के बाद डॉक्टर अशोक मूंदड़ा ने कहा कि राज्य सरकार ने जिम्मेदारी दी है. अस्पताल स्टाफ से बेहतर सामंजस्य बिठाकर चिकित्सा व्यवस्था बेहतर की जाएगी. वार्डो की कमियां, सफाई सहित उपकरणों से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. जच्चा-बच्चा को बेहतर इलाज मिले इसके प्रयास किये जाएंगे. उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन से काम किया जाएगा.

एक साल में दो अधीक्षकों पर गिरी गाज



पिछले साल भी बच्चों की मौत के तीन बाद राज्य सरकार ने तत्कालीन अधीक्षक डॉ एचएल मीणा को हटाकर उनकी जगह डॉक्टर एससी दुलारा को जिमेदारी दी थी. इस साल भी एक दिन में 9 बच्चों की मौत के 5 दिन बाद डॉ एससी दुलारा को हटाकर डॉ अशोक मूंदड़ा को नया अधीक्षक बनाया गया है.
भाजपा ने राज्य सरकार बोला हमला

जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत मामले को लेकर बीजेपी की ओर से लगातार सरकार पर लापरवाही और चिकित्सकों को बचाने के आरोप लगाए जा रहे हैं. भाजपा की ओर से जांच कमेटी भी गठित की गई थी, जिसने अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद 2019 जैसे ही हालात बताकर सरकार पर गम्भीर आरोप लगाए. इस जांच दल में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, विधानसभा के उप नेता राजेंद्र राठौड़ प्रदेश, महामंत्री मदन दिलावर, सांसद जसकौर मीणा और विधायक संदीप शर्मा शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज