लाइव टीवी

रेल हादसे की खबर पर एक्शन में आए अधिकारी, निकली मॉक ड्रिल

News18 Rajasthan
Updated: May 28, 2019, 10:31 AM IST
रेल हादसे की खबर पर एक्शन में आए अधिकारी, निकली मॉक ड्रिल
सांकेतिक तस्वीर

सोमवार को गुडला स्टेशन के पास रेलवे और आपदा प्रबंधन की टीम ने दुर्घटनाओं में राहत और बचाव कार्य का साझा अभ्यास किया. सारी एक्सरसाइज होने के बाद 7:48 बजे डीआरएम ने इसे मॉक ड्रिल घोषित किया

  • Share this:
बूंदी जिले के दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर गुड़ला स्टेशन के पास रेल हादसे की खबर से अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए. दरअसल सोमवार की सुबह सवा छह बजे कोटा रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि गुड़ला स्टेशन के पास भीषण रेल हादसा हो गया है. गुड़ला स्टेशन प्रबंधन ने सूचना दी कि स्पेशल ट्रेन 05231 डीरेल हो गई और 3 बोगियां बेपटरी हो गई है. इस हादसे में 5 यात्रियों की मौत और करीब 20 यात्रियों के घायल होने की खबर है.

सूचना मिलते ही कोटा से डीआरएम समेत कई विभागीय अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. बता दें कि राहत और बताव कार्य के लिए एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस, आरपीएफ, अग्निशमन और मेडिकल यूनिट को घटनास्थल पर तत्काल रवाना किया गया. घायल यात्रियों को उपचार के लिए निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

कोटा रेल प्रशासन ने यात्रियों एवं उनके परिजनों को इस संबंध में जानकारी के लिए कोटा, भवानीमंडी, भरतपुर और सवाई माधोपुर में हैल्पलाइन नंबर जारी किए, ताकि यात्रियों और उनके परिजनों को कभी प्रकार की कठिनाई न हो. बता दें कि कंट्रोल रूम में राहत एवं बचाव कार्य की देखरेख के लिए अपर मंडल रेल प्रबंधक विनीत पांडेय, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर मनीष अवस्थी, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तुषार सारस्वत सहित विभागीय अधिकारियों की पूरी मौजूद थी.

दरअसल सोमवार को गुडला स्टेशन के पास रेलवे और आपदा प्रबंधन की टीम ने दुर्घटनाओं में राहत और बचाव कार्य का साझा अभ्यास किया. सारी एक्सरसाइज होने के बाद 7:48 बजे डीआरएम ने इसे मॉक ड्रिल घोषित किया और कहा कि ये मॉक ड्रिल सभी एजेंसियों की कार्यशैली और उनकी सतर्कता परखने के लिए रखी गई थी.

मॉक ड्रिल का खुलासा होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली. बता दें कि इस मॉक ड्रिल के लिए गुड़ला स्टेशन के पास पूरा सीन क्रिएट किया गया था. इसे प्रभावी दिखाने के लिए 3 डिब्बे एक-दूसरे पर रखे गए थे और पटरी से उतारकर रख दिया गया था.

ये भी पढ़ें - भीषण सड़क हादसे में 10 की मौत, परिजनों के सामने ही बुझ गए घर के 6 चिराग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...