सरकारी स्कूलों के 500 स्टूडेंट्स को निशुल्क कोंचिग कराएगा एलन

कोटा का एलन कोचिंग संस्थान सरकारी स्कूलों के 500 स्टूडेंट्स को निशुल्क कोंचिग कराएगा. अपनी स्थापना के 30 साल पूरे होने पर इस साल को सेलिब्रेशन ईयर के रूप में मनाने का संस्थान ने संकल्प लिया है


Updated: April 17, 2018, 8:02 PM IST
सरकारी स्कूलों के 500 स्टूडेंट्स को निशुल्क कोंचिग कराएगा एलन
जश्न मनाती छात्राएं

Updated: April 17, 2018, 8:02 PM IST
कोटा का एलन कोचिग संस्थान अब देश भर के सरकारी स्कूलों के 500 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को आईआईटी और मेडिकल की कोचिग निशुल्क कराएगा. इसके साथ ही शहीदों के बच्चों को भी 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप देकर उनके भविष्य को संवारने के प्रयास करेगा. अपनी स्थापना के 30 साल पूरे होने पर इस साल को सेलिब्रेशन ईयर के रूप में मनाने का संस्थान ने संकल्प लिया है जिसके तहत यह साल पूरी तरह से सामाजिक सरोकारों के नाम रहेगा.

एलन के निदेशन राजेश माहेश्वरी ने बताया कि संस्था ने अपनी 30 साल की गौरवमयी यात्रा देशभर के विद्यार्थियों और अभिभावकों के विश्वास के साथ पूरी की है और इस दौरान करीब 7 लाख 75 हजार विद्यार्थियों ने एलन से कोचिंग की है और साल दर साल विद्यार्थियों की तादाद में इजाफा सफलता के साथ विश्वास को भी मजबूत कर रहा है.

संस्था के 30 पूर्ण होने पर एलन कोचिग के 750 कर्मचारियो को निशुल्क हवाई यात्रा भी करवाने का निर्णय किया गया है. वही स्टूडेटस की हौसला अफजाई के लिए महानायक अमिताभ बच्चन और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी कोटा बुलाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत अभियान, एक विधार्थी एक पौधा मुहिम को अनरवत जारी रखते हुए जल स्वावलम्बन सहित अन्य सामाजिक कार्यो को पूरे साल संस्था की ओर से किया जाएगा.
(रिपोर्ट- शाकिर अली)
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर