राजस्थान के एलन परिवार की बड़ी कामयाबी, Forbes India की इस लिस्ट में हुए शामिल

कोटा का एलन परिवार.
कोटा का एलन परिवार.

फोर्ब्स मैग्जीन (Forbes Magazine) के सितंबर एडशिन में यह आर्टिकल जारी किया गया है. प्रकाशित किए गए आर्टिकल में देश के चार बड़े व्यावसायिक घरानों को शामिल किया गया है.

  • Share this:
कोटा. मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए विख्यात एलन करियर इंस्टीट्यूट (ALLEN Career Institute) ने अपनी एकजुटता और नवाचार से एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है. एलन करियर इंस्टीट्यूट को फोर्ब्स इंडिया मैग्जीन (Forbes India) द्वारा देश के सबसे प्रभावशाली चार फैमिली बिजनस परिवारों में शामिल किया गया है. फोर्ब्स मैग्जीन के सितम्बर एडशिन में यह आर्टिकल जारी किया गया है. इसमें देश के चार बड़े व्यावसायिक घरानों को शामिल किया गया है, जिसमें अरूणाचल प्रदेश, केरला, कोलकाता और कोटा से एलन करियर इंस्टीट्यूट के संचालक माहेश्वरी परिवार शामिल है.

फोर्ब्स के इस एडिशन में राजस्थान से यह एकमात्र परिवार शामिल हुआ है तथा कोटा से पहली बार कोई परिवार इस सूची में शामिल किया गया है. आर्टिकल में एलन करियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी, बृजेश माहेश्वरी के साथ नेक्स्ट जनरेशन अविरल माहेश्वरी, अमन माहेश्वरी, आनन्द माहेश्वरी, केशव माहेश्वरी व आराध्य माहेश्वरी के साथ एलन करियर इंस्टीट्यूट के बारे में बताया गया है.

पूरी कोटा के लिए गर्व की बात



एलन के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी ने बताया कि फोर्ब्स मैग्जीन की सूची में शामिल होना सिर्फ एलन परिवार के लिए ही नहीं वरन पूरे कोटा के लिए गर्व की बात है. एलन से जुड़े लाखों विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के सहयोग और विश्वास से ही यह संभव हो पाया है. 1988 में जब इस संस्थान की नींव रखी गई थी तब संस्कार से सफलता तक का संकल्प लिया गया था, जिसे निभाने के लिए एलन परिवार हर क्षण पूरे समर्पण से आज भी जुटा हुआ है. कई उतार चढ़ाव आए, बाधाएं आई लेकिन एक-दूसरे के साथ से हर चुनौती को साधा और नए आयाम स्थापित करते हुए आगे बढ़े. फोर्ब्स इंडिया द्वारा इस सूची में देशभर के व्यवसायिक घरानों का अध्ययन किया गया. इसके बाद ग्लोबलाइजेशन, डिजिटाइजेशन और नेक्स्ट जनरेशन के आधार पर लगातार विस्तार कर रहे चार घरानों को चुना, जिसमें एलन शामिल है.
ये भी पढ़ें: Agriculture Bill 2020: हरियाणा के किसान 20 को करेंगे चक्का जाम, 25 को बंद का ऐलान



एलन करियर इंस्टीट्यूट में सत्र 2019-20 में 2 लाख से अधिक क्लासरूम स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे. सत्र 2020 शुरू हुआ और कोविड-19 के चलते बाधाएं आई, ऐसे में क्लासरूम कोचिंग के रूप में विख्यात एलन करियर इंस्टीट्यूट द्वारा नेक्स्ट जनरेशन के विचारों के साथ आगे बढ़ते हुए न केवल डिजिटाइजेशन के माध्यम से स्टूडेंट्स को घर बैठे एलन क्लासरूम की पढ़ाई का लाभ दिया गया, बल्कि सेवाओं का विस्तार करते हुए ग्लोबलाइज किया गया. ओवरसीज में 5 देशों में भी ऑनलाइन कोर्सेज शुरू किए गए. नई पीढ़ी की ऊर्जा और तीन दशकों के अनुभव ने मिलकर एक नया अध्याय लिखा. लॉकडाउन के दौरान भी एलन करियर इंस्टीट्यूट में वर्तमान में एक लाख 10 हजार से अधिक स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेस ले रहे हैं, वहीं विदेशों में ओमान, बहरीन, सऊदी अरब, कुवैत और कतर में भी सैकड़ों स्टूडेंट्स एलन से जुड़कर इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज