लाइव टीवी

मूंछ प्रतियोगिता: मूंछे हो तो अमर सिंह जैसी.. वरना ना हो

News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2019, 12:17 PM IST
मूंछ प्रतियोगिता: मूंछे हो तो अमर सिंह जैसी.. वरना ना हो
रौबदार मूंछों के साथ प्रथम विजेता बने अमर सिंह

राजस्थान के कोटा जिले में 126वें राष्ट्रीय दशहरा मेले के अवसर पर मूंछ प्रतियोगिता (Mustache competition) का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा(kota) जिले में 126वें राष्ट्रीय दशहरा मेले (Dussehra Fair) के अवसर पर मूंछ प्रतियोगिता (Mustache competition) का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया. दिल्ली से भी इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी शामिल होने आए. इसमें सभी ने मंच पर अपनी मूंछों को लम्बी कर प्रदर्शित किया. प्रतियोगिता में बारां जिले के थामखेडा गांव के दूध बेचने वाले अमर सिंह की मूंछों के सामने सब फींके पड़ गए. अमर सिंह ने राष्ट्रीय दशहरा मेला की मूंछ प्रतियोगिता में अपनी रौबदार मूंछों के साथ प्रथम विजेता का खिताब जीता.

प्रतियोगिता में न्यू स्टाइल की मूछों ने दर्शकों को रिझाया

कोटा नगर निगम की ओर से आयोजित दशहरा मेला 2019 (Dussehra Fair 2019) के उपलक्ष्य में शुक्रवार शाम को यह मूंछ प्रतियोगिता आयोजित की गई. मूंछ प्रतियोगिता में प्रथम विजेता ने अमर सिंह ने बताया कि वह अपनी मूंछों पर रोजाना नारियल का तेल लगाते हैं. साथ ही रोजाना मूंछों को केयर करते हुए भैंस के दूध का छाग लगाते हैं और काली मिट्टी से उनकी केयर करते हैं. प्रतियोगिता में मूछों के प्रदर्शन के दौरान किसी ने मूंछों की लंबाई तो किसी ने रौबदार मूंछे प्रदर्शित की. प्रतियोगिता में न्यू स्टाइल की मूछों ने भी दर्शकों को खूब रिझाया.

प्रतिभागी अलग- अलग अंदाज में अपनी मूंछों की शान दिखाते मंच पर उतरे
प्रतिभागी अलग- अलग अंदाज में अपनी मूंछों की शान दिखाते मंच पर उतरे


अलग- अलग अंदाज की मूंछों में दिखे प्रतिभागी

मेला अधिकारी कीर्ति राठौड़ के मुताबिक प्रतियोगिता में मूछों के रख रखाव, लंबाई व बनावट को ध्यान में रखकर विजेता प्रतिभागियों का चयन किया गया. दर्शकों की भारी भीड़ के सामने अपनी रौबदार मूंछों को ताव देते प्रतिभागी अलग- अलग अंदाज में अपनी मूंछों की शान दिखाते मंच पर उतरे. प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर संतोषी नगर के धनराज प्रजापति व  तृतीय स्थान पर रंगबाड़ी निवासी नंदकिशोर खटाणा व दिल्ली निवासी धर्मराज संयुक्त विजेता रहे. सभी विजेताओं को मंच पर ही पुरस्कृत किया गया.

(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)
Loading...

यह भी पढ़ें- दीपावली पर जनता को JDA की सौगात, फार्म हाऊस एवं रिसोर्ट भूखंड खरीदने का सुनहरा मौका

यह भी पढ़ें- तीन बच्चों की मां को मारपीट कर घर से निकाला और बोला-तलाक..तलाक.. तलाक..., लाया नई बीवी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...