Assembly Banner 2021

कोटा में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल, करोड़पति निकला कानूनगो 6 प्‍लॉट, 3 दुकान और 2 मकान का है मालिक

आरोपी योगेंद्र सिंह के घर तलाशी के दौरान 6 प्लॉट, 3 दुकानों और दो मकानों के दस्तावेजों के अलावा लॉकर से करीब 10 लाख रुपये का गोल्ड भी मिला है.

आरोपी योगेंद्र सिंह के घर तलाशी के दौरान 6 प्लॉट, 3 दुकानों और दो मकानों के दस्तावेजों के अलावा लॉकर से करीब 10 लाख रुपये का गोल्ड भी मिला है.

Big game of corruption in Kota: रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया कानूनगो योगेन्द्र सिंह चौहान करोड़पति निकला है. वह अपनी काली कमाई काे ब्याज (Interest) पर लगाता था.

  • Share this:
कोटा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) के हत्थे चढ़ा रिश्वत का आरोपी कोटा तहसील का कानूनगो योगेंद्र सिंह चौहान (Yogendra Singh Chauhan) के घर पर चलाये गए सर्च अभियान में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. चौहान रिश्वत के जरिये एकत्र की गई काली कमाई को ब्याज पर लगाता था. एसीबी टीम को उसके सरस्वती कॉलोनी स्थित आवास से तलाशी के दौरान इसके दस्तावेज मिले हैं.

एसीबी ASP ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि आरोपी योगेंद्र सिंह के घर तलाशी के दौरान 6 प्लॉट, 3 दुकानों और दो मकानों के दस्तावेजों के अलावा लॉकर से करीब 10 लाख रुपये का गोल्ड भी मिला है. एसीबी की टीम अब इस पूरे मामले में आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

कानूनगो के पास कोई पैतृक संपत्ति नहीं
शुरुआती जांच में सामने आया है कि योगेंद्र सिंह चौहान तहसील में कानूनगो के पद पर तैनात था. उसके पास कोई पैतृक संपत्ति नहीं थी. उसने यह पूरी दौलत नौकरी में रहते हुए ही इकट्ठे की है. प्लाट्स और दुकानों के जो कागज मिले हैं, वे कोटा के पॉश इलाकों के हैं. उनकी कीमत एक करोड़ से ज्यादा है. यही नहीं चौहान गोल्ड का भी शौकीन है. कानूनगो योगेंद्र सिंह चौहान के लॉकर की तलाशी के दौरान बड़ी मात्रा में गोल्ड भी मिला है. उसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है.
6 अप्रैल को एसीबी ने किया था ट्रैप


कोटा एसीबी की टीम ने 6 अप्रैल को कानूनगो योगेंद्र सिंह चौहान और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बाबूलाल ने एक परिवादी से इंतकाल नहीं खोलने और दूसरे के नाम इंतकाल खोलने की धमकी देकर 10000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी. इस पर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए 8000 रुपये की रिश्वत लेते हुए दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा था. उसके बाद एसीबी की जांच में कानूनगो की संपत्ति के बारे में बड़े खुलासे हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज