Kota: 1 लाख रुपयों की रिश्वत लेते रामगंजमंडी नगरपालिकाध्यक्ष के बेटे और EO समेत 3 गिरफ्तार
Kota News in Hindi

Kota: 1 लाख रुपयों की रिश्वत लेते रामगंजमंडी नगरपालिकाध्यक्ष के बेटे और EO समेत 3 गिरफ्तार
ट्रेप की कार्रवाई के दौरान पंकज मंगल ने घर पर मौजूद अपने एक साथी के साथ रिश्वत की राशि को जलाने का प्रयास किया.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार को देर रात को बड़ी कार्रवाई करते हुए रामगंजमंडी नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी पंकज मंगल को 1 लाख रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों धर दबोचा.

  • Share this:
कोटा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने बुधवार को देर रात को बड़ी कार्रवाई करते हुए रामगंजमंडी नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी पंकज मंगल को 1 लाख रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों धर दबोचा. ब्यूरो ने आरोपी पंकज मंगल के साथ उसके दो अन्य सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है. इनमें एक रामगंजमंडी नगरपालिका अध्यक्ष का बेटा भी शामिल है. ब्यूरो की कार्रवाई के दौरान आरोपी ने रिश्वत की राशि को जलाने का प्रयास भी किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया.

भवन निर्माण की मंजूरी के लिये मांगे थे 4 लाख रुपये
कोटा एसीबी स्पेशल यूनिट के सीआई वासुदेव ने बताया कि इस मामले में परिवादी अखिलेश गर्ग ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी. अपनी रिपोर्ट में अखिलेश ने बताया कि वह भवन निर्माण के लिए कई दिनों से परेशान हो रहा है. रामगंजमंडी पालिकाध्यक्ष हेमलता शर्मा का बेटा सौरभ शर्मा भवन निर्माण की मंजूरी दिलवाने के लिए 4 लाख रुपयों की मांग कर रहा है. उसमें से डेढ़ लाख रुपए वह अधिशासी अधिकारी पंकज मंगल के नाम पर सौरभ शर्मा को दे चुका है. उसके बाद भी वह लगातार रुपयों देने का दबाव बना रहा है.

Rajasthan: बाड़मेर जिले के 50 मुस्लिम परिवार के 250 लोगों ने अपनाया हिन्दू धर्म
रिश्वत की राशि को किया जलाने का प्रयास


शिकायत का सत्यापन कराने पर वह सही पाई गई. इस पर ब्यूरो ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने के लिये अपना जाल बिछाया. उसके बाद बुधवार देर रात को अखिलेश अधिशासी अधिकारी पंकज मंगल के घर पर 100000 और देने के लिये पहुंचा. वहां ब्यूरो की टीम ने अधिशासी अधिकारी पंकज मंगल और सौरभ शर्मा को रुपये लेते दबोच लिया. ट्रेप की कार्रवाई के दौरान पंकज मंगल ने घर पर मौजूद अपने एक साथी भवानी सिंह के साथ मिलकर रिश्वत की राशि को भी जलाने का प्रयास किया गया. लेकिन वे सफल नहीं हो पाये. हालांकि कुछ नोट जल गए हैं, लेकिन बाकी की रकम को आरोपियों से बरामद कर लिया गया है.

Rajasthan: जैसलमेर में उठे रेत के बंवडर ने अपनी आगोश में लिया अशोक गहलोत खेमे को

आरोपियों के घर पर चलाया जा रहा है सर्च अभियान
पकड़े गए तीनों आरोपियों से पुछताछ की जा रही है. उनके घरों पर सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पालिकाध्यक्ष का बेटा सौरभ रिश्वत के इस खेल में दलाल की भूमिका निभा रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज