कोटा में इनकम टैक्स अधिकारी के लिए 50 हजार की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दलाल को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोप है दलाल ने रिश्वत की यह राशि अपील आयुक्त (इनकम टैक्स कमीश्नर) अमरीश बेदी के लिए ली थी.

Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 11:12 PM IST
कोटा में इनकम टैक्स अधिकारी के लिए 50 हजार की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार
एसीबी की गिरफ्त में दलाल (लाल घेरे में) । फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Shakir Ali
Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 11:12 PM IST
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दलाल को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोप है दलाल ने रिश्वत की यह राशि अपील आयुक्त (इनकम टैक्स कमीश्नर) अमरीश बेदी के लिए ली थी. ब्यूरो की टीम बेदी की तलाश में जुटी है.

रिश्वत राशि नगद की बजाय चैक से ली
जानकारी के अनुसार 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया दलाल वीरेन्द्र कुमार जैन है. उसने रिश्वत की यह राशि परिवादी भरत कुमार से नगद की बजाय चैक से ली थी. उसे ब्यूरो की टीम ने टीम ने एसपी सुधीर चौधरी और एएसपी चंद्रशील ठाकुर के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए धरदबोचा.

2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी, एक लाख में सौदा तय हुआ

आरोप है कि कोटा में अपील आयुक्त के पद पर तैनात इनकम टैक्स कमीश्नर अमरीश बेदी ने दलाल के मार्फत परिवादी भरत कुमार से 57 लाख रुपए के टैक्स लाइबिलिटी की अपील के मामले में फैसला उसके पक्ष में देने की एवज में 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. उसके बाद मामला एक लाख रुपए में तय हो गया था. परिवादी की शिकायत के बाद जब ब्यूरो ने इसका सत्यापन कराया तो यह सही पाई गई. इस पर ब्यूरो ने गुरुवार को कार्रवाई को अंजाम दिया और रिश्वत की राशि की पहली किश्त लेते दलाल वीरेन्द्र कुमार जैन को पकड़ा लिया.

आला अधिकारियों के निर्देशन में दिया गया कार्रवाई को अंजाम
मामला उच्चाधिकारी से जुड़ा होने के कारण इस पूरी कार्रवाई को एसीबी के डीजी अलोक त्रिपाठी, एडीजी सौरभ श्रीवास्तव और आईजी दिनेश एमएन के निर्देशन में अंजाम दिया गया. ब्यूरो की टीम दलाल से पूछताछ में जुटी है.
सीरियल किलर मोहन ने महिला का पेट चीरकर उसमें भर दिए थे कपड़े

कोटा में मोबाइल गेम ने ली मासूम की जान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...