Article 370: पूरी हुई बीजेपी विधायक की अनोखी शपथ, 19 साल बाद चटाई छोड़ अब सोएंगे बिस्तर पर

जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है. इस नारे से ही एमएलए को प्रेरणा मिली और उन्होंने शपथ ले ली.
जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है. इस नारे से ही एमएलए को प्रेरणा मिली और उन्होंने शपथ ले ली.

जम्मू कश्मीर से Article 370 हटा दिए जाने के बाद कोटा के रामगंज मंडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक मदन दिलावर का सपना पूरा हो गया है. अब वह आरामदेह बिस्तर पर सोएंगे.

  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी की नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कल अपने आखिरी ट्विट में प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए लिखीं - प्रधान मंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी. सुषमा स्वराज ने यह बात कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के संदर्भ में लिखी थी. कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से राजस्थान में कोटा के रामगंज मंडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक मदन दिलावर भी काफी खुश हैं. उन्होंने आज से 29 साल पहले 1990 में शपथ ली थी कि जबतक धारा 370 हटा नहीं दिया जाता है तब तक वह आरामदेह बिस्तर पर नहीं सोएंगे.

29 साल से जमीन पर सो रहे विधायक

बता दें कि पिछले 29 साल से उन्होंने कभी भी आरामदेह बिस्तर पर नहीं सोया. मदन दिलावर शपथ लेने के बाद से 1990 से जमीन पर चटाई बिछा कर सोते रहे हैं. मदन दिलावर सिर्फ घर पर ही नहीं बल्कि घर से बाहर भी ऐसा ही करते रहे हैं. सर्किट हाउस में ठहरने के दौरान भी वह जमीन पर ही सोते रहे हैं. इस दौरान जब वह बाहर टूर पर जाते तब भी वह अपने साथ एक दरी और एक चादर लेकर चलते रहे. घर से बाहर भी उन्होंने कभी भी आरामदेह बिस्तर पर नींद नहीं ली.



राज्य सरकार में दो बार मंत्री रह चुके और पांचवीं बार विधायक बने दिलावर ने कहा, ' मैंने फरवरी 1990 में प्रण लिाय था कि जम्मू - कश्मीर में धारा 370 समाप्त किए जाने तक आरामदायक बिस्तर पर नहीं सोऊंगा." उन्होंने कहा, ' तभी से मैं चटाई पर सो रहा हूं. अगर बाहर जाता हूं तो अपने साथ एक दरी और चादर रखता हूं. '
संघ से जुड़े दिलावर ने कहा कि वह अपने बचपन से ही ऐसा नारा सुनते रहे थे - जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है. इस नारे से ही उन्हें प्रेरणा मिली और उन्होंने शपथ ले ली. दिलावर ने कहा कि धारा 370 समाप्त कर दिए जाने से उनका सपना पूरा हो गया है. स्थानीय लोग एक दो दिन में इस उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के बाद से वह आरामदायक बिस्तर पर सोने लगेंगे.

ये भी पढ़ें - धारा 370 पर दो फाड़ राजस्थान कांग्रेस! समर्थन में मंत्री, MLA

ये भी पढ़ें - आर्टिकल 370 पर पायलट की चुप्पी टूटी, पढ़ें- क्या कहा?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज