कोटा में बिन बरात विवाह बंधन में बंधे निजी बैंक के असिस्टेंट मैनेजर
Kota News in Hindi

कोटा में बिन बरात विवाह बंधन में बंधे निजी बैंक के असिस्टेंट मैनेजर
ना बारात आई, ना दूल्हा घोड़ी चढ़ा और ना ही धूम-धड़ाका देखने को मिला.

कोटा (Kota) जिले के इटावा में दूल्हे का घर ही दुल्हन का घर बना और एक स्थान पर ही विवाह की सारी रस्में पूरी की गईं.

  • Share this:
कोटा. कोटा (Kota) जिले के इटावा में लॉकडाउन-3 (Lockdown-3) के बीच एक अनोखी शादी देखने को मिली. यहां झालावाड़ (Jhalawar) से दुल्हन प्रीति को लेकर उसके माता पिता इटावा कस्बा पहुंचे. यहां दूल्हे का घर ही दुल्हन का घर बना और एक स्थान पर विवाह की सारी रस्में पूरी की गईं. वहीं दूल्हा कुंदन और दुल्हन प्रीति विवाह बंधन में बंधकर हमसफर बन गए.

इस दौरान देखने वाली बात यह रही कि ना बारात आई, ना दूल्हा घोड़ी चढ़ा और ना ही धूम-धड़ाका देखने को मिला. बिना खर्चे की यह शादी उन लोगों के लिए एक मिसाल बनकर सामने आई है, जो कर्ज लेकर शादी विवाह के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर देते है. वहीं इस विवाह समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया.

ऐसा कानून बना देना चाहिए
दूल्हे के बड़े भाई पवन गौड़ ने बताया कि सदैव इस प्रकार की शादियों के आयोजन करने को लेकर सरकार को एक कानून बना देना चाहिए. इसके चलते शादियों के नाम पर होने वाले फिजूल खर्चे बंद हो जाएंगे. साथ ही दिखावे के इस दौर में दूल्हा, दुल्हन के माता पिता कर्जदार होने से बच सकेंगे. दुल्हन प्रीति ने कहा उन लोगों ने लॉकडाउन के चलते शादी की है और इसमें सारे सुरक्षा मानकों के साथ शादी की रस्में पूरी की हैं. सोशल डिस्टेंस का भी पालन किया गया है.
दो बार स्थगित हो चुकी थी शादी


वहीं दूल्हा कुंदन ने कहा कि पूर्व में भी शादी तारीख की दो बार तय हुई थी, लेकिन कुछ कारणवश शादी स्थगित करनी पड़ी. तीसरी बार शादी तय हुई और इसके बाद लंबे समय तक शादी का योग नहीं था इस कारण मजबूरी में 4 मई को सात फेरे लेकर दोनों विवाह बंधन में बंध गए. कुंदन ने कहा कि, उसके कई अरमान थे. धूमधाम से शादी हो, बारात में यार, दोस्त, परिवार और रिश्तेदार पहुंचे; लेकिन कोविड-19 के चलते ऐसा कुछ नहीं हो पाया. बिना धूम-धड़ाके के दोनों परिवारों की सहमति से यह विवाह किया गया. कुंदन निजी बैंक में असिस्टेंट मैनेजर पद पर कार्यरत हैं और दुल्हन प्रीति प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं.

ये भी पढ़ें - 

अब गर्ल्स लॉकर रूम की चैट पर मचा बवाल, बॉयज लॉकर रूम की तरह कार्रवाई की मांग

Instagram: बॉयज लॉकर रूम की अश्लील चैट में बालिग और NCR के लड़के भी शामिल  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading