Assembly Banner 2021

8 नवंबर से 6 फरवरी तक नहीं चलेगी बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस, रेल यात्रियों की मुसिबत बढ़ी

समस्‍तीपुर में एक रेल हादसा हुआ है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्‍तीपुर में एक रेल हादसा हुआ है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बांद्रा से देहरादून (Bandra to Dehradun) के बीच ट्रेन (Train) से सफर करने वाले यात्रियों (Passengers) के लिए परेशानी वाली खबर (news) है. उनकी पसंदीदा बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस आगामी 8 नवंबर से 6 फरवरी तक रेलवे प्रशासन (Railway administration) ने रद्द (Canceled) कर दी है.

  • Share this:
कोटा. बांद्रा से देहरादून (Bandra to Dehradun) के बीच ट्रेन (Train) से सफर करने वाले यात्रियों (Passengers) के लिए परेशानी वाली खबर (news)  है. उनकी पसंदीदा बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस आगामी 8 नवंबर से 6 फरवरी तक रेलवे प्रशासन (Railway administration) ने रद्द (Canceled) कर दी है. इस ट्रेन के रद्द हो जाने से दिल्ली (Delhi), मेरठ (Meerut), हरिद्वार (Haridwar) और देहरादून (Dehradun) के यात्रियों को जबर्दस्त परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

देहरादून यार्ड में रि-मॉडलिंग का हो रहा है काम
रेलवे के मुताबिक देहरादून यार्ड में रि-मॉडलिंग के काम के कारण बांद्रा-देहरादून के बीच चलने वाली देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन को निरस्त किया गया है. वहीं वापसी वाली ट्रेन देहरादून-बांद्रा ट्रेन को 10 नवंबर से 8 फरवरी तक रद्द किया गया है. इस ट्रेन के नहीं चलने से इन तारीखों में मेरठ सिटी-मंदसौर व मंदसौर-मेरठ सिटी ट्रेन भी रद्द रहेगी. इन ट्रेनों के रद्द होने से लंबी दूरी के यात्रियों व डेली अप-डाउनर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

रोजाना चलने वाली पॉपुलर ट्रेन है ये
बांद्रा-देहरादून के बीच चलने वाली देहरादून एक्सप्रेस रोजाना चलने वाली पॉपुलर ट्रेन है. यह ट्रेन महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड को जोड़ती है. इस ट्रेन में सामान्य कोच के साथ स्लीपर और एसी कोच भी लगे हैं. इससे सभी वर्गों के लोग यात्रा करते हैं. ट्रेन के लगभग 89 दिन निरस्त कर देने से रेल यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.



इन स्टेशनों के यात्रियों को होगी मुश्किल
ट्रेन के रद्द होने से कोटा से मथुरा, निजामुद्दीन, दिल्ली, मेरठ सिटी, हरिद्वार और देहरादून जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ेगी. देहरादून से बांद्रा जाने वाली ट्रेन से लंबी दूरी के यात्रियों के साथ ही कोटा से मोडक, रामगंजमंडी, भवानीमंडी, शामगढ और चौमहला की तरफ जाने वाले लगभग 2 हजार डेली अप-डाउनर्स को वैकल्पिक ट्रेन व सड़क मार्ग से यात्रा करनी होगी.

कोटा से बांद्रा के बीच स्पेशल ट्रेन पर हो रही चर्चा
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक देहरादून से बांद्रा के बीच चलने वाली ट्रेन के रद्द होने के बाद कोटा से बांद्रा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के बारे में पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है. इस पर जल्द ही फैसला होने की संभावना है.

(रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद)

Crocodile city बन रहा कोचिंग सिटी कोटा, फिर 2 मगरमच्छ आए, अब तक 61 पकड़े

करौली: मां ने की नाबालिग बेटी की निर्मम हत्या, खुरपी से किए ताबड़तोड़ कई वार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज