होम /न्यूज /राजस्थान /Bharat Jodo Yatra: कोटा में राहुल गांधी के सामने में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, हड़कंप मचा

Bharat Jodo Yatra: कोटा में राहुल गांधी के सामने में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, हड़कंप मचा

कोटा में राहुल गांधी के सामने सुसाडइ का प्रयास करने वाला युवक कुलदीप शर्मा बूंदी जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.

कोटा में राहुल गांधी के सामने सुसाडइ का प्रयास करने वाला युवक कुलदीप शर्मा बूंदी जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.

Attempted self-immolation in Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान के कोटा शहर में गुरुवार को अफरातरफर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कोटा के राजीव नगर में हुई घटना
पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
घटना से सुरक्षा एजेंसियों पर उठने लगे सवाल

योगेश त्यागी.

कोटा. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Yatra) में गुरुवार को एक युवक ने अफरातफरी मचा दी. इस युवक ने राहुल गांधी के पास जाकर आत्मदाह करने का प्रयास (Attempted self-immolation) किया. अचानक हुई इस घटना से सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया. यह युवक पेट्रोल की बोतल लेकर राहुल गांधी के समीप पहुंच गया. बाद में उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों ने उसे तत्काल बुझा दिया. इससे वह मामूली रूप से ही झुलस पाया. बाद में युवक को तत्काल अस्पताल ले जा गया. वहां उसका उपचार किया गया. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन इतने कड़े सुरक्षा घेरे में युवक के पेट्रोल लेकर पहुंचने और आत्मदाह जैसी घटना करने से सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल खड़े होने लग गए हैं.

जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह करीब सवा आठ बजे कोटा में राजीव गांधी नगर में हुई. वहां राहुल गांधी राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने जा रहे थे. इसी दौरान यह युवक पेट्रोल की बोतल लेकर वहां पहुंच गया. उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. यह देखकर वहां सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए. बाद में युवक की पहचान बूंदी जिले के नैंनवा कस्बा निवासी कुलदीप शर्मा के रूप में हुई.

गांधी परिवार और कांग्रेस को कोस रहा था युवक
कुलदीप शर्मा एबीवीपी का पुराना कार्यकर्ता बताया जा रहा है. वह बीते आठ साल से कोटा के बोरखेड़ा में रह रहा है. वह फार्मासिस्ट का काम करता बताया जाता है. प्राथमिक उपचार के बाद कुलदीप शर्मा को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. घटना के दौरान कुलदीप गांधी परिवार और कांग्रेस को कोस रहा था. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि भीड़ में कुछ सुनाई नहीं दिया कि वह क्या कहना चाह रहा था. कुलदीप खुद को यात्रा का विरोधी बता रहा था.

मीडिया के सवालों से बचते रहे पुलिस अधिकारी
घटना के बाद पुलिस और इंटेलिजेंस का फेलियर को लेकर वहां चर्चा छिड़ गई. वहीं कुलदीन के परिजनों ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि वह उनको कुलदीप से नहीं मिलने नहीं दिया जा रहा है. पुलिस ने कुलदीप को किस थाने में रखा है इसकी जानकारी भी नहीं दी जा रही है. दूसरी तरफ पुलिस भी इस मामले में मीडिया से बचती हुई नजर आ रही है. वह मीडिया के सवाल के जवाब नहीं दे रही है.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Kota news, Rahul gandhi, Rajasthan news, Suicide attempt

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें