लाइव टीवी

Video Viral: BJP MLA की देवी मां से प्रार्थना, जनता को बीमार करने और हाथ-पैर तोड़ने की मांगी दुआ

Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: October 9, 2019, 6:19 PM IST
Video Viral: BJP MLA की देवी मां से प्रार्थना, जनता को बीमार करने और हाथ-पैर तोड़ने की मांगी दुआ
बीजेपी विधायक मदन दिलावर की देवी मां के सामने प्रार्थना वायरल हो गई है.

एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहा है. इस वीडियाे में कोटा (Kota) जिले के रामगंजमंडी (Ramganj Mandi) से बीजेपी विधायक मदन दिलावर (BJP MLA Madan Dilawar) देवी मां के सामने प्रार्थना कर रहे हैं. वे जनता को बीमार करने और उनके घरवालों के हाथ-पैर तोड़ देने की दुआ मांग रहे हैं.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) जिले के रामगंजमंडी (Ramganj Mandi) से बीजेपी विधायक मदन दिलावर (BJP MLA Mada1n Dilawar) का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहा है. इस वीडियाे में करोड़पति विधायक दिलावर देवी मां के सामने प्रार्थना कर रहे हैं. जिसमें वो सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) का इस्तेमाल करने वालों और गंदगी फैलाने वालों को बीमार करने और उनके घरवालों के हाथ तोड़ देना, पैर तोड़ देने की दुआएं मांग रहे हैं.

बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती (150th Birth Anniversary of Mahatma Gandhi) पर सरकार ने लोगों से अपील की थी कि वो सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें. हालांकि, सरकार ने फिलहाल सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन नहीं लगाया है.

देवी के दरबार में विधायक ने मांगी अजब-गजब दुआएं
देवी के दरबार में जनकल्याण की दुआएं मांगते हुए बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करने वालों को सबक सिखाने की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा कि जो लोग प्लास्टिक के ग्लास में चाय पीते हैं, जो गंदगी फैलाते हैं उनको बीमार कर देना. उनके घर में किस न किसी के हाथ तोड़ देना, पैर तोड़ देना. किसी का नुकसान हो जाए ऐसा कर देना. धन उनके घर कभी नहीं आने देना. बीजेपी विधायक आगे कहते हैं कि मां तुमसे मेरी यही प्रार्थना है. यदि गंदगी नहीं रही तो सभी सुखी रहेंगे.

Ramganj Mandi MLA, Madan Dilawar
विधायक मदन दिलावर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है


क्या होता है सिंगल यूज प्लास्टिक 
सिंगल यूज प्लास्टिक एक ही बार इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक की सामग्री है. इससे पर्यावरण और इंसान पर सीधा असर पड़ता है. सिंगल यूज प्लास्टिक में प्लास्टिक की थैलियां, प्याले, थाली, बोतल, स्ट्रॉ और पाउच शामिल हैं. ये एक इस्तेमाल के बाद दोबारा काम में नहीं लाए जाते और फेंक दिए जाते हैं. उत्पादन के कम खर्च वाले ये प्रोडक्ट पेट्रोलियम आधारित होते हैं. इस तरह के प्लास्टिक में इस्तेमाल रसायन का पर्यावरण और इंसान के स्वास्थ्य पर बेहद खतरनाक असर होता है.
Loading...



ये भी पढ़ें- 

अजमेर दरगाह इलाके में विस्फोटक की सूचना निकली झूठी, 2 युवक गिरफ्तार

बिहार के ठग ने बूंदी MLA को फोन कर 20.60 लाख रुपए ठगे, पढ़ें- ठगी की कहानी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...