अपना शहर चुनें

States

राजस्थान पुलिस के हत्थे चढ़े लालबत्ती लगाकर घूमने वाला BJP का कार्यकर्ता

कार में लाल बत्ती लगाकर घूमने के आरोप में कोटा पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया..(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
कार में लाल बत्ती लगाकर घूमने के आरोप में कोटा पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया..(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नमन शर्मा को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह अपनी कार पर लाल बत्ती लगाकर घूम रहा था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 12:22 AM IST
  • Share this:
कोटा. सुप्रीम कोर्ट (supreme court) के आदेश के बाद वैसे तो मंत्रियों तक की लाल बत्ती उनकी कारों से उतर गई है, लेकिन भाजपा का एक कार्यकर्ता खुद को नियमों से कुछ ऊपर समझ रहा था. भारतीय जनता युवा मोर्चा के उस कार्यकर्ता को कार पर लाल बत्ती (red beacon) लगाकर घूमना भारी पड़ गया है. जब से लाल बत्ती कार पर लगाकर घूमने का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हुआ था, तब से ही कोटा पुलिस इसकी तलाश में परेशान थी. ट्रैफिक पुलिस और शहर पुलिस भाजपा नेता नमन शर्मा की तलाश कर रही थी. सोमवार को इस युवा मोर्चा कार्यकर्ता को महावीर नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नमन शर्मा ने अपनी कार पर लाल बत्ती लगाकर शहर की सड़कों पर दौड़ाया और उसका वीडियो भी बनवाया. इसके बाद उसने सोशल मीडिया पर लालबत्ती की कार में घूमते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. यह वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस के उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो इसे पकड़ने के निर्देश दिए गए. अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. महावीर नगर थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह ने बताया कि फिलहाल नमन शर्मा को आईपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

नमन शर्मा ने यह दी थी सफाई

लाल बत्ती की कार में बैठकर वीडियो शूट करवाना और फिर उसको वायरल करने के मामले में युवा मोर्चा कार्यकर्ता नमन शर्मा ने सफाई दी थी. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर जनप्रतिनिधियों की कारों पर लाल बत्ती फिर से लागू करने की मांग की है. इसलिए उन्होंने कार में लाल बत्ती लगाकर शहर में घुमाई थी. लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद से कोटा ट्रैफिक पुलिस और शहर पुलिस के उच्च अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया था कि नमन शर्मा जहां भी मिले उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए. अब इस पूरे मामले में ट्रैफिक पुलिस जुर्माने की भी कार्रवाई करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज