लाइव टीवी

कोटा के पौश इलाके में रेस्क्यू किया गया 4 फुट लंबा ब्लैक कोबरा, लोगों ने ली राहत

News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 11:59 AM IST
कोटा के पौश इलाके में रेस्क्यू किया गया 4 फुट लंबा ब्लैक कोबरा, लोगों ने ली राहत
पेड़ पर चढ़ गया था कोबरा

बीती रात शुक्रवार को कोटा के सिविल लाइन क्वार्टर (Civil line quarters) नंबर 176 में घुसे करीब 4 फीट लंबे ब्लैक कोबरा (Black Cobra) का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) जिले में शहरवासी खतरनाक जीव-जन्तुओं के साए में जी रहे हैं. कभी आवासीय कॉलोनियों में मगरमच्छ (Crocodile) आ जाते हैं तो कभी ब्लैक कोबरा (Black Cobra) घरों में घुस जाते हैं. लिहाजा, खतरनाक व जहरीले (Poisonous) जीव-जन्तुओं से शहरवासी दशहत में हैं.

पूरा मामला

दरअसल, बीती रात शुक्रवार को सिविल लाइन क्वार्टर (Civil line quarters) नंबर केआर-176 में करीब 4 फीट लंबा ब्लैक कोबरा (Black Cobra) सांप (Snake) घुस गया, जो पेड़ पर चढ़ा हुआ था. सूचना मिलने पर स्नैक केचर (Snake catcher) गोविंद शर्मा ने तत्काल मौके पर पहुंचकर कोबरा को पकड़ लिया. वहीं ब्लैक कोबरा को पेड़ पर चढ़ा हुआ देखकर इस सरकारी क्वार्टर में रहने वाले परिवार में हडकंप मचा रहा.

कोट में अब तक 20 से ज्यादा कोबरा पकड़े गए

कोबरा के पकड़े जाने पर ही परिवार ने राहत की सांस ली है. बाद में पकड़े गए कोबरा सांप को वन विभाग (Forest Department) की लाडपुरा रेंज कार्यालय में सौंप दिया गया है. इसके बाद रातों रात प्राकृतिक आवास जंगल में कोबरा को छोड़ा गया. कोटा शहर में अब तक 20 से ज्यादा कोबरा सांप पकड़े गए हैं.

(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- Ayodhya Verdict: राजस्थान में सभी कॉलेज और स्कूल ऐहतियातन बंद,परीक्षाएं स्थगित
Loading...

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में भी कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था, CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...