लाइव टीवी

कोटा में आयोजित हुआ बॉडी बिल्डिंग शो, मंच पर देखिए अन्तरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डर्स का जलवा

News18 Rajasthan
Updated: October 22, 2019, 12:00 PM IST
कोटा में आयोजित हुआ बॉडी बिल्डिंग शो, मंच पर देखिए अन्तरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डर्स का जलवा
कोटा में अन्तरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डर्स ने अपना शारीरिक सौष्ठव का किया प्रदर्शन

कोटा जिले में के 126वें राष्ट्रीय दशहरा का आयोजन किया गया, जहां पर विजयश्री रंगमंच पर सोमवार को बॉडी बिल्डिंग शो हुआ, जिसमें प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर्स ने अपने बॉडी मसल्स का प्रदर्शन किया.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा जिले में के 126वें राष्ट्रीय दशहरा का आयोजन किया गया, जहां पर विजयश्री रंगमंच पर सोमवार को बॉडी बिल्डिंग शो (Body building show )हुआ, जिसमें प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर्स (Professional Body Builders) ने अपने बॉडी मसल्स (Body muscles) का प्रदर्शन किया. युवा प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर्स की मसल्स देखकर लोग दांतों तले अंगुलियां दबाने को मजबूर हो गए.

 शो में अन्तरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डर मोईरंग थेम राबी मिथेय ने लिया हिस्सा

कोटा दशहरे मेले के विजयश्री रंगमंच पर बॉडी बिल्डिंग शो में अन्तरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डर्स ने अपना शारीरिक सौष्ठव का प्रदर्शन किया. बॉडी बिल्डर्स की फिजिक को देखकर लोग दंग रह गए. उनके हर एक पोज पर दर्शकों ने जमकर तालियां बजाई. बॉडी बिल्डर्स की मस्क्यूलर बॉडी (Muscular body) देखकर दर्शक बहुत ही प्रभावित हुए. इनमें से एक मोईरंग थेम राबी मिथेय (moirangthem robi meitei) हैं, जिन्होंने साल 2015 में एशिया में स्वर्ण पदक, 2015 वर्ल्ड स्वर्ण पदक, 2016 में अमैच्योर हॉन्ग कॉन्ग (Amateur hong kong) में सिल्वर, 2017 में अमैच्योर इंडिया गोल्ड, 2017 में मिस्टर सर्विसेस ओवर ऑल, 2018 में डायमंड कप ओवर ऑल चैंपियन और साल 2019 में मिस्टर इंडिया ओवरऑल चैंपियन(Mr india overall champion) व गोल्ड जीता. बता दे मिथेय अभी नेवी मर्चेंट में कार्यरत हैं.



बॉडी बिल्डर्स की फिजिक को देखकर लोग हुए दंग

वहीं दूसरे अंतरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डर्स सनल पदम्नाभन (Bodybuilder Sanal Padmanabhan) ने अपने शारीरिक सौष्ठव का प्रदर्शन किया. सनल पदम्नाभन साल 2017 में ओलम्पिया गोल्ड जूनियर(Olympia Gold Junior) रहे. सलल भी नेवी में कार्यरत है. कार्यक्रम के दौरान मिथेय ने कहा उन्होंने साल 2010 में बॉडी बिल्डिंग की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा और कामयाबी हासिल करते हुए कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय पदक अपने नाम किए. उन्होंने बताया कि वह सप्ताह में चार से पांच दिन रोजाना एक घंटे जिम करते हैं.

बॉडी बिल्डिंग शो के दौरान लोगों ने बॉडी बिल्डर्स के साथ ली सेल्फी
बॉडी बिल्डिंग शो के दौरान लोगों ने बॉडी बिल्डर्स के साथ ली सेल्फी

Loading...

मंच पर 2 दर्जन बॉडी बिल्डर्स ने अपने बॉडी मसल्स का  किया प्रदर्शन

मिथेय ने बॉडी बिल्डिंग में चैलेंज काफी भी बताए, उन्होंने कहा अभी भी कुछ कमी खलती है. देश में संसाधन व जिम की कमी है. विदेशों में अच्छे एक्सपर्ट है. वहीं विजयश्री रंगमंच पर करीब 2 दर्जन बॉडी बिल्डर्स ने अपने बॉडी मसल्स का प्रदर्शन किया. बता दें कि बॉडी बिल्डिंग शो कोटा नगर निगम और बॉडी बिल्डिंग संघ ने संयुक्त रूप से आयोजित किया था. शो में आए सभी बॉडी बिल्डर्स का नगर निगम की ओर से सम्मान भी किया गया.

(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- BSP नेशनल कोऑर्डिनेटर को जयपुर में मुंह काला कर गधे पर घुमाया, VIDEO वायरल

यह भी पढ़ें- लुटेरी दुल्हन: 30 तोला सोना व नकदी लेकर फरार हुई प​त्नी, पूर्व प्रेमी संग सोशल मीडिया पर डाली फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...