मुंबई और बेंगलुरु में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला आरोपी कोटा में गिरफ्तार

आरोपी से पूछताछ होगी.
आरोपी से पूछताछ होगी.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने ही आरोपी का फोन ट्रेस कर लोकेशन (Location) निकाला. अब सुरक्षा एजेंसियां आरोपी शख्स से पूछताछ करेगी. 

  • Share this:
कोटा. मुंबई (Mumbai) में पांच अलग-अलग स्टेशन और विधायकों के आवास को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. मुंबई पुलिस की जांच में फोन करने वाला आरोपी राजस्थान निवासी एक शख्स निकला. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोटा (Kota) के एक होटल से हिरासत में लिया है. पुलिस का दावा है कि इसी शख्स ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में फोन कर बम से उड़ाने (Bomb Blast) की धमकी दी जिसके बाद मुंबई और कर्नाटक में सनसनी फैल गई. धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस का पूरा नेटवर्क सतर्क हो गया. फोन करने वाले ने विधायकों को बंगलों को भी उड़ाने की धमकी दी थी.

एसपी गौरव यादव ने बताया कि मुंबई पुलिस ने ही इस मामले में फोन करने वाले शख्स की कॉल लोकेशन ट्रेस किया तो लोकेशन कोटा का निकला. इसके बाद मुंबई पुलिस ने कोटा पुलिस को मामला बताया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कोटा से पीयूष नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी गौरव यादव ने बताया आरोपी मूल पूर से चूरू निवासी पीयूष पुरोहित है, जो एक इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट कंपनी में कार्यरत था. इसी ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी फोन किया. साथ ही मुंबई में पांच अलग-अलग स्टेशनों पर फोन पर उसने विधायकों को आवास को भी उड़ाने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें:  सुशांत सिंह राजपूत के बाद बिहार के इस एक्टर की मौत में भी 'फीमेल फैक्टर', सवालों में मुंबई पुलिस!




मुंबई पुलिस ने किया कॉल ट्रेस

धमकी भरा कॉल मिलने के बाद मुंबई पुलिस हरकत में आई और तुरंत कोटा पुलिस को मेल किया. मेल के बाद ही कोटा शहर एसपी यादव ने अपनी पूरी टीम इस पूरे मामले में लगा दी. इसके बाद पुलिस आरोपी को उसके मोबाइल के जरिए ट्रेस करने में जुट गई. पुलिस ने सोमवार देर रात को भीमगंजमंडी थाना इलाके के स्टेशन क्षेत्र के एक होटल से आरोपी को रात करीब 2:30 बजे पकड़ा. आरोपी युवक बीते 4 दिनों से इसी होटल में रुका हुआ था. कोटा पुलिस ने फिलहाल पकड़े गए आरोपी के बारे में ज्यादा खुलासा तो नहीं किया है क्योंकि अब आरोपी से कई सारी सुरक्षा एजेंसियां इस पूरे मामले में पूछताछ कर रही है. वहीं कोटा पुलिस मुंबई और बेंगलुरु पुलिस के भी संपर्क में है. बताया जा रहा है कि जल्दी मुंबई और बेंगलुरु से पुलिस की टीम कोटा पहुंचेगी और आरोपी को अपने साथ लेकर जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज