Kota News: भाई ने की हैवानियत, 15 साल की चचेरी बहन से किया रेप, कोर्ट ने सुनाई 25 साल की सजा

कोर्ट ने आरोपी पर 51 हजार का जुर्माना भी लगाया है.(Demo Pic )

राजस्थान के कोटा में 15 साल की चचेरी बहन से दुष्कर्म (Rape) कर गर्भपात कराने के प्रयास करने वाले आरोपी भाई को  25 साल कारावास और  51 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा में 15 साल की चचेरी बहन से दुष्कर्म (Rape) कर गर्भपात कराने के प्रयास करने के करीब तीन साल पुराने मामले में आरोपी भाई को कोर्ट ने 25 साल कारावास और  51 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई. आरोपी की पत्नी पीड़िता की भाभी को 1 वर्ष की पाबंदी पर छोड़ा गया है. जबकि इस मामले में महिला चिकित्सक सहित पांच आरोपियों को बरी कर दिया गया है. आरोपी ने अपनी ही 15 साल की चचेरी बहन के साथ कई बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. गर्भवती होने के बाद निजी अस्पताल में गर्भ गिराने का प्रयास किया था.

विशिष्ट लोक अभियोजक प्रेमनारायण नामदेव ने बताया कि 23 अक्टूबर 2018 को मानव तस्करी यूनिट कोटा की टीम विज्ञाननगर स्थित निजी अस्पताल पहुंची थी. यहां 15 वर्षीय पीड़िता ने बयान दिया था कि मैं घर पर अकेली थी तब भाई ने मुझे जबरदस्ती कमरे में बंद कर लिया और मेरे साथ दुष्कर्म किया. मैं चिल्लाई तो मोहल्ले की औरतें एकत्रित हो गई. इसके बाद भाई ने गेट खोला. इससे पहले भी चार-पांच बार मेरे साथ गलत काम किया. मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया क्योंकि भाई मुझे मारता-पीटता था. मोहल्ले की औरतों को पता चल गया इसलिए मेरी भाभी ने मेरे साथ मारपीट की.

ये भी पढ़ें: Amethi News: पंचायत चुनाव से पहले बड़ी वारदात, BJP बूथ पदाधिकारी की गोली मारकर हत्या

पिता की हो चुकी है मौत

पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है‌. वह अपने बड़े पापा के लड़के (भाई) भाभी और उनके दो बेटों के साथ घर पर रह रही थी. एक दिन भाभी घर से बाहर मजदूरी पर गई थी. दोनों बच्चे स्कूल पढ़ने गए थे. तभी आरोपी ने कमरे में बंद कर बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया और मारपीट की. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी भाई, भाभी, महिला चिकित्सक,दो नर्स समेत 7 लोगों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया था. गुरुवार को पोक्सो कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्य आरोपी को 25 साल की कारावास की सजा सुनाई. सजा के साथ आरोपी पर  51 हजार का जुर्माना भी लगाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.