करगिल शहीद के नाम पर था 80 साल पुराना स्‍कूल, बिल्‍डर ने चलवाया बुल्‍डोजर

कोटा में 80 साल पुराने सरकारी स्कूल (Government School) को बिल्डर ने बुल्डोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया. बिल्‍डर ने कोर्ट के आदेश के बाद रातों-रात यह कार्रवाई कर दी. करगिल शहीद के नाम पर बने इस स्‍कूल में 400 छात्र पढ़ते थे.

Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: September 5, 2019, 7:50 AM IST
करगिल शहीद के नाम पर था 80 साल पुराना स्‍कूल, बिल्‍डर ने चलवाया बुल्‍डोजर
स्कूल तोड़े जाने के खिलाफ लामबंद स्थानीय लोग.
Shakir Ali
Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: September 5, 2019, 7:50 AM IST
कोटा. एजुकेशन सिटी (Education City) में बुधवार को बड़ा बवाल खड़ा हो गया. शहर के स्टेशन इलाके में स्थित शहीद अजय आहूजा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भीमगंज मंडी के भवन को रातों-रात बिल्डर ने बुल्डोजर से धराशायी कर दिया. दसवीं कक्षा तक चलने वाले इस स्कूल (Government School) में करीब 400 बच्चे पढ़ते हैं. अस्‍सी साल पुराने इस स्कूल के भवन को ध्वस्त करने की सूचना स्थानीय लोगों को मिली तो देखते ही देखते आक्रोश फैल गया.

सरकारी स्कूल को तोड़ने का स्‍थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. स्‍कूल तोड़े जाने से यहां पढ़ने वाले छात्रों के लिए समस्‍याएं पैदा हो गई हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी पीढ़ियां इस स्कूल में पढ़ी हैं. उन्‍होंने स्कूल को इस तरह तोड़ने के कदम को शहीद का अपमान भी बताया है. स्‍कूल का नाम करगिल में शहीद स्‍क्‍वाड्रन लीडर अजय आहूजा के नाम पर रखा गया था. न्यूज 18 राजस्थान पर यह खबर प्रसारित होने के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

बिल्डर के नाम से कोर्ट की डिग्री की प्रति. दूसरी तस्वीर में कोटा भीमगंज मंडी के थानाधिकारी हर्षराज सिंह खरेडा मीडिया से बात करते.


कोर्ट के आदेश के बाद हुई कार्रवाई

इस मामले में भीमगंज मंडी के थाना अधिकारी हर्षराज सिंह खरेड़ा का कहना है कि स्कूल की इस जमीन को लेकर बिल्डर परमजीत सिंह का केस कोर्ट में चल रहा था. कोर्ट से कब्जा देने का आदेश जारी होने के बाद बिल्‍डर ने स्कूल प्रशासन और थाने को इससे अवगत कराया गया था. इसके बाद ही स्कूल को तोड़ा गया.

कलेक्टर ने कही कोर्ट जाने की बात

कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने कहा है जिला माध्यमिक शिक्षा विभाग इस मामले की कोर्ट में पैरवी कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि कोर्ट में शिक्षा विभाग जिला प्रशासन की ओर से अपील करता, लेकिन बिल्‍डर ने रातों-रात स्‍कूल पर बुल्‍डोजर चलवा दिया. डीएम ने इसे गलत बताया है. उन्‍होंने कहा कि इस मामले में जिला प्रशासन कोर्ट में अपील करेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें-  पुरोहितों ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से देश से आरक्षण खत्म करने की मांगी दक्षिणा

खान विभाग के Joint Secretary बीडी कुमावत को 4 लाख रिश्वत लेते एसीबी ने पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 6:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...